MP Board Class 12 Result 2022 Out Today

MP Board Class 12 Result 2022 Out Today: अब से कभी भी जारी हो सकते है एमपी बोर्ड 12वीं के नतीजे, इस लिंक से चेक कर पाएंगे रिजल्ट

MP Board Class 12 Result 2022 Out Today एमपी बोर्ड अब से कभी भी अपने आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 12वीं के नतीजे घोषित कर सकता है। सूत्रों की माने तो बोर्ड पूरी तरह से 12वीं रिजल्ट जारी करने के लिए तैयार है। हालांकि, बोर्ड ने अभी तक रिजल्ट की घोषणा के लिए तारीख या समय की पुष्टि नहीं की है। आपको बता दे, इंटर, यानी 12वीं रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक भी बोर्ड द्वारा एक्टिव कर दिया गया है, जो लिंक इसी पोस्ट के नीचे दिया गया है। रिजल्ट जारी होने के बाद आप नीचे दिये गये लिंक से अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

MP Board 12th Result 2022 – Highlights

Board Name Board of Secondary Education, Madhya Pradesh
Post Name MP Board 12th Result 2022
Exam Name MPBSE HSSC Class 12th Examination
Exam Type Annual
MP Board 12th Result Date Today
Article Category Result
Result Mode Online
MP Board 12th Result Check Link Available
Official Website mpresults.nic.in

MP Board 12th Result 2022 Kab Aayega

बोर्ड सूत्रों के मुताबिक एमपी बोर्ड 12वीं का रिजल्ट आज कुछ घन्टों के बाद जारी हो सकते है। हालांकि 12वीं रिजल्ट को लेकर बोर्ड की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। बोर्ड सूत्रों ने मीडिया को जानकारी देते हुए। कहा कि बोर्ड इंटरमीडिएट के नतीजे आज शाम जारी कर सकता है। आपको बता दे बोर्ड सूत्रों की माने तो 12वीं रिजल्ट चेक करने का लिंक भी बोर्ड द्वारा जारी कर दिया गया है। जो इसी पोस्ट के नीचे दिया गया है। इससे साफ-साफ पता चल रहा है कि एमपी बोर्ड 12वीं के नतीजे आज शाम तक आ सकते है।

पिछले साल कैसा रहा था एमपी बोर्ड 12वीं के नतीजे

आपको बता दें पिछले साल, यानी वर्ष 2021 में करोना महामारी के कारण एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी। बता दे बिना परीक्षा लिये ही सभी छात्र-छात्राओं को पास कर दिये गये थे, यानी कि पिछले साल बोर्ड 12वीं का 100% रिजल्ट दिया था। वहीं आपको बताते दे पिछले साल बोर्ड टॉपर लिस्ट भी जारी नहीं किया था। इस साल कि बात करें तो इस बार परीक्षा भी अच्छे से हुई है। परीक्षा के बाद सूत्रों की माने तो बोर्ड कॉपी मूल्यांकन का काम भी पूरा कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो बोर्ड 12वीं के नतीजे आज शाम तक जारी कर सकता है। चलिए आगे आपको बताते है रिजल्ट आने के बाद आप कैसे अपने रिजल्ट को चेक कर सकेंगे ?

How to Check MP Board 12th Result 2022

1. सबसे पहले आपको एमपी बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जिसका डायरेक्ट लिंक इसी पोस्ट के नीचे गया है।

2. इसके बाद होम पेज पर दिख रहे MP Board Class 12 Exam Result 2022 वाले लिंक पर आपको क्लिक करना होगा।

3. क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुल के आ जायेगा, अब वहां पर पूछे गए सभी विवरण को भरें। जैसे- रोल कोड, एप्पलीकेशन नंबर आदि।

4. इसके बाद आपको सबसे नीचे Submit का एक बटन देखने को मिलेगा। आपको उस वाले पर क्लिक कर देना है।

5. अब आपके स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा।

इसके अलावा एमपी 12वीं रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

Important Links

Check MP Board 12th Result 2022

Server-I

Server-II

Check MP Board 10th Result 2022 Click Here
Official Website Click Here
Join Our Telegram Click Here

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *