Sahara India Refund Status 2022: सहारा पैसा भुगतान को लेकर आई बहुत बड़ी खबर! देख लो पैसा लेने की क्या है पूरी प्रक्रिया….

 Sahara India Refund Status 2022:सहारा इंडिया के सभी परिवार के निवेशकों की राशि कितने दिन में रिटर्न मिलेगा और सहारा इंडिया परिवार कब तक यह पैसा लौट आएगी उसके बारे में हम आपको यहां पर बताने वाले हैं | देश के अलग-अलग राज्यां में लोगो द्वारा प्रशासन से शिकायत की जा रही है कि तय अवधि पूरी होने के बाद भी सहारा इंडिया द्वारा राशि नही लौटाई जारही है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उत्तराखंड के देहरादून अपर जिलाधिकारी डा एसके बरनवाल ने कम्पनी के क्षेत्रीय निदेशक को आदेश देते हुए कहा है कि वह 15 दिनां में लोगो की राशि लौटाएं। साथ ही कहा है कि अगर ऐसा नही किया जाता है ते क्यों न कम्पनी के कार्यालयों को सील कर उन पर एफआईआर दर्ज करवा दी जाये। (Sahara India Refund Status 2022)

Sahara India Refund Status 2022
Sahara India Refund Status 2022

इन लोगों ने की शिकायत –

जानकारी के अनुसार सहारा क्रेडिट कोआपरेटिव सोसायटी (Sahara Credit Co-Operative Society) पर धोखाधड़ी का आरोप कई लोगों ने लगाया है। स्थानीय राजीव नगर निवासी ओमवती पाल, शास्त्रीनगर निवासी मनोज कुमार, आरसी पाल आदि ने जिलाधिकारी से इस आशस की शिकायत दर्ज रकवाई है।

लोगों का कहना है कि इस कम्पनी लोगो के साथ धोखधड़ी कर रही हैं। परिपक्वता समय पूरी होने के बाद जब सहारा से सम्पर्क किया जाता है ते कम्पनी द्वारा बताया गया है कि भुगतान पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने रोक लगा रखी है। लेकिन कम्पनी वाले कम्पनी की सम्पत्ति को बेच रहे हैं और भुगतान के लिए बहानेवाजी कर रहे हैं। (Sahara India Refund Status 2022)

जारी किया आदेश –

इसके बाद भी अपर जिलाधिकारी ने कहा कि यह मामला धोखधड़ी का है। अगर निकवेशकों को 15 दिन के भीतर पैसा नही दिया गया तो कम्पनी पर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। (Sahara India Refund Status 2022)

हाजिर हुए कम्पनी के क्षेत्रीय प्रबंधक 

लोगों की शिकायत सुनने के बाद अपर जिलाधिकारी डा बरनवाल ने नोटिस जारी कर दी। जिसके बाद क्षेत्रीय प्रबंधक जगदीश सिंह हाजिर हुए और अपना पक्ष रखा। इस मामले पर श्री सिंह का कहना था कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने समाज के सदस्यो को आगे की आदेश तक भुगतान पर रोक लगा रखी है। ऐसे में भुगतान करना सम्भव नही है। कोर्ट के प्रकरण निरस्त करते ही भुगतान कर दिया जायेगा। (Sahara India Refund Status 2022)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *