12th 10th Class Final Admit Card 2023

12th 10th Class Final Admit Card 2023 Download Link: कक्षा 10वीं 12वीं प्रवेश पत्र अभी-अभी जारी हुआ, एसे करें Download

12th 10th Class Final Admit Card 2023 : यदि आप सभी इस वर्ष  2023 के एग्जाम में उपस्थित होने वाले हैं तो आप सभी के लिए यह पोस्ट विस्तार पूर्वक लिखा गया है क्योंकि मैट्रिक और इंटर कक्षा का फाइनल प्रवेश पत्र 2023 डाउनलोड कैसे करना है? इसके बारे में बताने वाले हैं तो इसलिए आप इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ सकते हैं।

12th 10th Class Final Admit Card 2023 Download Link: Latest Update

बता दें कि आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं क्योंकि बहुत ही जल्द मैट्रिक और इंटर का फाइनल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक को एक्टिवेट कर दिया जाएगा। इस पोस्ट में हम इसके बारे में विस्तार से बात करने वाले हैं कि आप कैसे डाउनलोड कर सकते हैं डाउनलोड करने की प्रक्रिया क्या है उन सभी छात्रों के लिए हम दे देंगे जिसके माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

12th 10th Class Final Admit Card 2023
12th 10th Class Final Admit Card 2023

मैट्रिक और इंटर 2023 का एग्जाम का प्रवेश पत्र कब से डाउनलोड होना शुरू हुआ तो आप सभी विद्यार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है कि बिहार बोर्ड पटना द्वारा ओरिजिनल एडमिट कार्ड का लिंक अब खोल दिया गया है। जिसके माध्यम से आप डाउनलोड कर सकते हैं इनको डाउनलोड करने के लिए आप अपने मोबाइल फोन या लैपटॉप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

मैट्रिक इंटर एग्जाम प्रवेश पत्र डाउनलोड खुल गया है। बिहार बोर्ड 2023 का एग्जाम टाइम टेबल जारी कर दिया गया है बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा एडमिट कार्ड 20 जनवरी 2023 को एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। इसके पश्चात आप सरल तरीका से अपनी ओरिजिनल एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। नीचे हम आपको डाउनलोड करने के तरीके बताने वाले हैं।

How to Download 10th 12th Final Admit Card 2023

सबसे पहले आपको प्रवेश पत्र के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

अधिकारिक वेबसाइट पर आने के बाद आपको एडमिट कार्ड पर क्लिक करना है।

आने के पश्चात कॉलेज का नाम , मदर और फादर का नाम, डेट ऑफ बर्थ(DOB) दर्ज कर देना है।

उसके बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक कर देना हैं।

जरूरी सूचना :- बिहार बोर्ड के तहत अभी केवल क्लास 10 वीं का ही प्रवेश पत्र जारी किया गया है खबर है की एक से दो दिन में कक्षा 12 वीं का भी Admit Card जारी कर दिया जाएगा जैसे ही admit card जारी किया जाएगा सर्वप्रथम आप सभी को हम download करने के लिए Direct Link उपलब्ध करा देंगे ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *