Bihar Board 10th Result 2022 Kab Aayega

Bihar Board 10th Result 2022 Kab Aayega करना होगा लंबा इंतजार बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2022 का जानिए क्या है कारण

Bihar Board 10th Result 2022 Kab Aayega करना होगा लंबा इंतजार बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2022 का जानिए क्या है कारण:-

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से कॉपी का मूल्यांकन का कार्य होली से पहले समाप्त करने का आदेश दिया गया था लेकिन किसी कारण वंश वह कॉपी अभी तक पूरा मूल्यांकन नहीं हो पाया जिसके कारण अभी रिजल्ट आने में थोड़ा समय लगेगा तो स्टूडेंट कितना समय लगेगा वह चलिए हम आपको इस पोस्ट में पूरा विस्तार पूर्वक बताते हैं आप लोग इस पोस्ट पर अंत तक बने रहिएगा।

स्टूडेंट आप लोगों को मालूम होगा कि बिहार बोर्ड लगातार 4 वर्षों से पूरे देश में सबसे पहले रिजल्ट प्रकाशित कर रहे हैं इससे पहले कहीं इंटरमीडिएट या मैट्रिक का रिजल्ट प्रकाशित नहीं होता है। इस वर्ष भी इंटरमीडिएट का रिजल्ट 16 मार्च को यानी कि होली से पहले प्रकाशित कर दिया गया था और मैट्रिक का रिजल्ट होली का बाद प्रकाशित करने का अनुमान जताया जा रहा था लेकिन अभी तक मैट्रिक के रिजल्ट को लेकर कोई फाइनल निर्णय नहीं लिया गया है की रिजल्ट कब आएगा सूत्रों के मुताबिक जो जानकारी मिला है वह हम आप लोगों के साथ शेयर करने वाले हैं।

फिर से होगी मैट्रिक के गणित परीक्षा:-

जैसा कि स्टूडेंट आप लोगों को मालूम होगा कि मोतिहारी जिला के प्रथम शिफ्ट में जो एग्जाम लिया गया था गणित के उनका क्वेश्चन लीक हो जाने के कारण इसे फिर से 24 मार्च 2022 को एग्जाम लिया जाएगा इसीलिए अभी तो आप लोग देख ही रहे हैं एक और कॉपी यानी कि गणित की कॉपी फिर से जांच होनी है जांच होने के बाद आप लोगों का रिजल्ट प्रकाशित किया जाएगा।

Bihar Board 10th Result 2022 Kab Aayega बिहार बोर्ड की ओर से जो आदेश दिया गया था कि होली से पहले कॉपी का हंड्रेड परसेंट मूल्यांकन समाप्त कर लिया जाएगा लेकिन किसी कारण वंश अभी तक कॉपी का पूरा मूल्यांकन नहीं हो पाया अभी भी हिंदी और अंग्रेजी का कॉपी बचा हुआ है और साथ में आप लोग देख रहे हैं कि गणित की परीक्षा जो 24 मार्च का होगा उनका भी कॉपी का मूल्यांकन होना है उसके बाद ही रिजल्ट आने की संभावना है। चांस बन रहा है कि अप्रैल के प्रथम सप्ताह तक रिजल्ट 100% घोषित कर दिया जाएगा।

Official Website Click Here
Check 10th Result 2022 Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *