Bihar Board Class 12th Admit Card 2023: बिहार बोर्ड 12th एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें , जाने यहां

Bihar Board Class 12th Admit Card 2023: बिहार बोर्ड 2023 के एग्जाम में उपस्थित होने वाले सभी छात्रों को बहुत बड़ी खुशखबरी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के के तहत चलकर आ रही है जिसमें सभी विद्यार्थियों को बताया गया कि इस एग्जाम में उपस्थित होने वाले सभी छात्र-छात्राओं का ओरिजिनल प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है जिसे सभी छात्र छात्राएं अपने अपने मोबाइल में सरल तरीका से डाउनलोड कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड 12th Original Admit Card Download कैसे करें

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अपने तरफ से बताया कि इस एग्जाम में ओरिजिनल प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का तरीका इस लेख के अंतर्गत बताया गया कि सभी छात्र-छात्राएं अपने मोबाइल में एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही इसमें हमने सबसे बड़ी बात यह बताया है की इस एग्जाम में इंटर का 1 फरवरी में लिया जाएगा एग्जाम वही दूसरी 14 फरवरी में लिया जाएगा एग्जाम चलिए सभी छात्र-छात्राएं अपने अपने मोबाइल में एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं ।

Bihar Board Class 12th Admit Card 2023
Bihar Board Class 12th Admit Card 2023

इसे डाउनलोड करने के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बताया कि सभी विद्यार्थियों को अपने अपने मोबाइल में ऑफिसियल लिंक पर क्लिक करेंगे तो वहां पर मांगा जाएगा डेट ऑफ बर्थ और पंजीकरण नंबर स्कूल कोड सभी को उतना डाल देना है डाल देने के पश्चात आप लोग को डाउनलोड लोड पर क्लिक कर देना है और आपका मोबाइल में सरल तरीका से डाउनलोड हो जाएगा। 

उन्हीं विद्यार्थियों का ओरिजिनल प्रवेश पत्र डाउनलोड हो पाएगा जो जो छात्र-छात्राएं अपना अपना ओरिजिनल बकाया राशि नहीं जमा किए हैं और जो जो चार छात्राएं अपना अपना बकाया राशि चिपक कर चुके हैं उन सभी छात्र छात्राओं का ओरिजिनल एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। 

आज शाम तक 2023 परीक्षा का ओरिजिनल एडमिट कार्ड इंटर का सभी विद्यार्थी अपने अपने मोबाइल में आसानी से डाउनलोड करेंगे बिहार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जिसका लिंक नीचे दे दिए गए हैं। 

2023 Matric Original Admit Card 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तहत मैट्रिक एग्जाम का ओरिजिनल प्रवेश पत्र सभी स्कूलों में वितरण करना शुरू कर दिया गया है जो जो छात्र अभी तक स्कूल से जाकर अपना ओरिजिनल एडमिट कार्ड नहीं ला पाए हैं तो नीचे दिए गए लिंक के अंतर्गत अपना ओरिजिनल प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे। 

सेंटर लिस्ट कैसे देखें 2023 का

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तहत कुछ दिनों पहले ही सभी स्कूलों और कॉलेजों का और सभी जिला बाई जिला एग्जाम सेंटर का सूची जारी कर दिया गया था तो सभी छात्र अपना एग्जामिनेशन सेंटर दिए गए लिंक के तहत डाउनलोड कर सकें। 

हमने आप सभी को यह नोटिस दे दी है कि जो जो भी विद्यार्थी अपना अपना ओरिजिनल प्रवेश पत्र डाउनलोड करेंगे उससे पहले ही सेंटर सूची जारी कर दिया गया है। 

Important links Following

12th Original Admit Card Link
10th Original Admit Card Link
Center list download Link 
Telegram JOIN Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *