CTET Result 2023: CTET का रिजल्ट और आंसर की जारी, डायरेक्ट लिंक से सिर्फ 2 सेकंड में यहां देखें

CTET Result 2023: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 7 फरवरी 2023 को सफलतापूर्वक संपन्न हुई। छात्र खुश हैं कि उन्हें इस वर्ष अपने सीटीईटी परिणाम के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा, जल्द ही सीटीईटी आधिकारिक वेबसाइट पर “सीटीईटी परिणाम 2023” प्रकाशित करेगा। दी जाएगी आइए, आज हम इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे कि सीटीईटी उत्तर कुंजी और परिणाम कैसे जारी किया जाता है।

मीडिया रिपोर्ट की जानकारी के अनुसार कई बार ऐसा होता है कि कुछ छात्र स्कोर करते हैं, ऐसे में अन्य छात्रों को नुकसान होता है, आइए इस पोस्ट के माध्यम से सीटीईटी रिजल्ट के बारे में विस्तार से जानते हैं, सभी जानकारी दी गई है। नीचे लेख में। आखिर पढ़ ही लिया।

CTET Result 2023
CTET Result 2023

CTET Result 2023: Overview

विभाग का नाम सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE)
परीक्षा का नाम केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023
वर्ष 2022-23
परीक्षा लेवल राष्ट्रीय स्तर
एग्जाम मोड Online
श्रेणी CTET Cut Off Marks 2023
परीक्षा स्थान संपूर्ण भारत
CTET Result 2023 February 2023
CTET Result 2023 March 2023
Official Website https://ctet.nic.in
CTET Result 2023
सीटीईटी परिणाम 2023 नवीनतम समाचार
CTET परीक्षा संपन्न होने के बाद छात्रों के मन में यह सवाल उठता है कि CTET की उत्तर कुंजी कब जारी होगी, मीडिया ने CTET के निदेशक से बात की और उन्होंने कहा कि CTET की उत्तर कुंजी इसी सप्ताह जारी कर दी जाएगी. परिणाम जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा क्योंकि कई राज्यों में शिक्षकों के हजारों पद खाली हैं और जल्द ही भर्ती शुरू होने वाली है।
सीटीईटी रिजल्ट जारी करने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है, इसे जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा जिसे आप चेक कर सकते हैं। सीटीईटी परीक्षा टीवीएस एजेंसी के माध्यम से ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई थी। परीक्षा 28 दिसंबर से 7 फरवरी तक देश भर के परीक्षा केंद्रों पर कई पालियों में आयोजित की गई थी। पेपर देखने पर लग रहा है कि इस बार सामान्य छात्रों को नॉर्मलाइजेशन से गुजरना पड़ रहा है। प्रक्रिया उत्तीर्ण होना पड़ सकता है, शीघ्र ही उत्तर प्रकाशित होने की संभावना दिखाई दे रही है।CTET परिणाम 2023 2023 कब आया
सीटीईटी परीक्षा 7 फरवरी 2023 को समाप्त हुई, केंद्रीय शिक्षक पात्रता की उत्तर कुंजी 15 फरवरी तक आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जा सकती है। उत्तर कुंजी जारी होने के 3 से 4 दिनों के बाद उत्तर कुंजी को सही करने का अवसर दिया जाएगा, ताकि यदि छात्रों को उत्तर कुंजी के बारे में कोई संदेह हो तो वे उसे सही कर सकें। सीबीएसई बोर्ड द्वारा रिवीजन के लिए ₹1000 का शुल्क निर्धारित किया गया है। अंतिम उत्तर कुंजी अंत तक सामने आ जाएगी। फ़रवरी
 
CTET परिणाम 2023 कब आया
CTET Result 2023 Kab Ayaga: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से सीटीईटी रिजल्ट की जानकारी सामने आई है कि सीटीईटी का रिजल्ट मार्च के दूसरे सप्ताह में जारी किया जा सकता है क्योंकि सीटीईटी की आंसर की फरवरी में जारी की जाएगी. CTET का परिणाम आयोग द्वारा मीडिया के माध्यम से सूचित किए जाने के बाद ही देखा जाएगा कि बिहार राज्य में शिक्षकों की भर्ती होने जा रही है।
सीटीईटी के निदेशक ने कहा कि ऐसी स्थिति में परिणाम का खुलासा नहीं करने से कई छात्रों को नुकसान हो सकता है, हम कोशिश कर रहे हैं कि सीटीईटी का परिणाम जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाए, ताकि छात्रों को कोई परेशानी न हो. किसी भी तरह का नुकसान न हो और सभी छात्र बिहार में शिक्षक भर्ती में भाग ले सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल समूह से जुड़ें।

CTET Result 2023: Important Link

CTET Answer Key And Result 2023 click here
CTET Cut Off Marks 2023 click here
Official Website click here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *