एशिया कप के लिए रवाना हुई 15 सदस्यीय नई-नवेली टीम इंडिया, 11 खिलाड़ी पहली बार करेंगे विदेश दौरा

Asia Cup: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC फाइनल 2023) के फाइनल में मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया की टीम में बदलाव तय माना जा रहा है। हम आपको बता दें कि वह अगले महीने यानी जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाले हैं. वहीं, इसके बाद टीम इंडिया को एशिया कप 2023 खेलना है, जिसके लिए टीम इंडिया में नए खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है.

Asia Cup
Asia Cup

एशिया कप श्रीलंका और पाकिस्तान में होगा और 31 अगस्त से शुरू होगा. वहीं, भारत के युवा सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन, शुबमन गिल को एशिया कप के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया जा सकता है।

शुभमन गिल होंगे नई टीम के कप्तान

भारतीय टीम के युवा ओपनर शुबमन गिल इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं। शुबमन गिल ने महज 23 साल में तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम में जगह बना ली है. दूसरी ओर, शुबमन गिल को भारत का भविष्य का कप्तान भी माना जा रहा है. इसे देखते हुए एशिया कप 2023 में शुभमन गिल टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं. एशिया कप के लिए टीम इंडिया की टीम का ऐलान अगस्त में होने की संभावना है. अगर शुभमन गिल को कप्तानी मिलती है तो उन्हें एशिया कप में कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी खुद को बेहतर साबित करना होगा. क्योंकि, शुबमन गिल के पास कप्तानी का कोई अनुभव नहीं है.

एशिया कप में मिलेगा युवा खिलाड़ियों को मौका

एशिया कप 2023 में टीम इंडिया पहले ग्रुप मैच में पाकिस्तान और नेपाल की टीमों से भिड़ेगी. सुपर फोर में पहुंचने के बाद टीम को बी ग्रुप की टीमों के साथ मैच खेलना होगा. वहीं एशिया कप में टीम इंडिया की टीम में नए खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. एशिया कप के लिए घोषित टीम में 11 खिलाड़ी हो सकते हैं जिन्हें पहली बार विदेश दौरे का मौका मिल सकता है।

आईपीएल 2023 में कई भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसके चलते उन्हें टीम इंडिया की टीम में शामिल किया जा सकता है. हम आपको बता दें कि टीम इंडिया में नए खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है, जिनमें प्रभसिमरन सिंह, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा, रिंकू सिंह, मयंक डागर, हर्षित राणा, कार्तिक त्यागी, सुयश शर्मा और आकाश मधवाल अपना पहला विदेशी दौरा कर रहे हैं।

एशिया कप 2023 के लिए संभावित 15 सदस्यीय टीम इंडिया

टीम इंडिया: शुबमन गिल (कप्तान), संजू सैमसन, यश्वी जयसवाल, प्रभसिमरन सिंह, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा, रिंकू सिंह, मयंक डागर, ऋतुराज गायकवाड़, रितिक शोकिन, मुकेश कुमार, हर्षित राणा, कार्तिक त्यागी, सुयश मडवाल शर्मा और आकाश . .

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *