Bijali Bill 300 Unit : 15 अगस्त पर सरकार की बड़ी घोषणा यूनिट बिजली बिल फ्री सबको ।

Bijali Bill 300 Unit : 15 अगस्त को लाल किले पर सरकार ने बड़ा ऐलान किया, बिजली बिल को लेकर भी ऐलान किया गया, अगर आप भी बिजली बिल भरते हैं तो सरकार ने 200 यूनिट तक बिजली देने की बात कही. बिल फ्री कर दिया गया है, जानिए, कैसे उठाएं इसका फायदा, किसे मिलेगा फायदा, जानिए विस्तार से.

200 यूनिट बिजली बिल किन लोगों को मिलेगा फ्री

सरकार की ओर से गरीबों और बीपीएल परिवारों यानी गरीबी रेखा में आने वाले लोगों के 200 यूनिट बिजली बिल माफ करने और बिजली का उपयोग करने वालों के लिए राशन कार्ड बनाने का आदेश जारी किया गया है, जिसमें भी छूट दी गई है। गरीबों को राहत मिले इसके लिए सरकार की ओर से एक पोस्ट एक्शन लिया गया है और कई बड़े ऐलान किए गए हैं जिससे गरीबों को राहत मिलेगी.

Bijali Bill 300 Unit
Bijali Bill 300 Unit

200 से कम उसे करने वाले को फ्री

आपको बता दें कि ऐसे लोग जो 200 यूनिट से कम बिजली की खपत करते हैं उन्हें बिल्कुल मुफ्त बिजली दी जाएगी, उन्हें कोई बिल नहीं देना होगा।

यह जानना बहुत जरूरी है कि अगर आप 200 यूनिट से ज्यादा बिजली इस्तेमाल करते हैं तो आपको 2 प्वाइंट 89 यूनिट से ज्यादा बिजली का बिल चुकाना होगा।

कर्नाटक सरकार ने गुरुवार को ज्योति योजना के तहत दी जा रही रियायतों की घोषणा की।

 

इससे कई लोगों को मदद मिलेगी तो कई लोगों को परेशानी भी होगी क्योंकि कीमत में ₹2.89 पैसे का बदलाव हुआ है, 200 यूनिट से ज्यादा इस्तेमाल करने पर ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी, कई लोग इस बात से परेशान हैं. ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि चीजों के दाम बढ़ा दिए जाएं, लेकिन हम आपको बता दें कि सही तरीके से आपको लोगों को मुफ्त बिजली देनी होगी, तो ऐसे में उन्हें कुछ तो करना ही होगा. दिशानिर्देश जारी कर दिए गए हैं कि किस प्रकार इसको सभी लोगों तक पहुंचाना है । Bijali Bill 300 Unit

यहां चेक करें बिजली बिल लिस्ट

उन सभी लोगों को नीचे दिए गए लिंक पर बिजली बिल प्राप्त करने वाले सभी लोग नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके जांच सकते हैं कि उन्हें मुफ्त बिजली बिल मिला है या नहीं, लेकिन जिन लोगों को दो यूनिट से कम बिजली मिलती है, उन्हें मुफ्त बिजली बिल मिलेगा। बिल, उन्हें बिजली बिल का भुगतान नहीं करना होगा, सरकार ने इसी महीने घोषणा की है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *