Bseb 10th 12th Original Marksheet Or Certificate Download : मात्र 1 क्लिक में डाउनलोड करें

Bseb 10th 12th Original Marksheet Or Certificate Download 

सभी छात्रों को बता दें कि इस साल बिहार बोर्ड के सभी छात्र इंटर और मैट्रिक की वार्षिक परीक्षा में शामिल हुए हैं और जिन्होंने परीक्षा पास की है। इस लेख में उन छात्रों के लिए प्रक्रिया को समझाया गया है जो अपने मोबाइल से मूल मार्कशीट डाउनलोड करना चाहते हैं। आप नीचे दिए गए लेख को अंत तक विस्तार से पढ़ें और लेख के माध्यम से अपनी मार्कशीट डाउनलोड करें, बिना किसी समस्या के आप 1 क्लिक में अपनी मूल मार्कशीट डाउनलोड कर पाएंगे।

Bseb 10th 12th Original Marksheet Or Certificate Download 
Bseb 10th 12th Original Marksheet Or Certificate Download

Matric Inter Marksheet Download Direct Link 

अगर आप मैट्रिक और इंटर के सभी छात्र बिहार विद्यालय परीक्षा बोर्ड की मुख्य मार्कशीट डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं, मैट्रिक और इंटर के सभी छात्रों ने सफलतापूर्वक परीक्षा पास कर ली है और प्राप्त कर लिया है। परिणाम। सभी छात्र अपनी मूल मार्कशीट का इंतजार कर रहे थे, तो अब उनका इंतजार खत्म हुआ, अब सभी मैट्रिक, इंटर पास छात्रों को उनकी मार्कशीट स्कूल, कॉलेज और अपने मोबाईल के माध्यम से डाउनलोड कर पाएंगे।

बता दें कि बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट 21 मार्च 2023 को एवं मैट्रिक का रिजल्ट 31 मार्च 2023 को जारी किया गया था। बता दें कि जितने भी छात्र परीक्षा में सफलता हासिल किए हैं वह अपने ओरिजिनल मार्कशीट पाने का इंतजार बहुत ही बेसब्री से कर रहे हैं आपको बता दें कि आपका इंतजार खत्म हो चुका है।

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर ओरिजिनलबता दें कि बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट 21 मार्च 2023 को और मैट्रिक का रिजल्ट 31 मार्च 2023 को जारी किया गया था। हम आपको बता रहे हैं कि परीक्षा पास करने वाले सभी छात्र अपनी मूल मार्कशीट पाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, हम आपको बता रहे हैं कि आपका इंतजार खत्म हुआ।

मार्कशीट डाउनलोड यहां से करें

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इस वर्ष इंटर और मैट्रिक परीक्षा 2023 उत्तीर्ण करने वाले सभी छात्रों को मूल अंकपत्र और अन्य प्रमाण पत्र भेज दिए हैं। साथ ही, डिजी लॉकर पर स्टॉप ऑनलाइन अपडेट किया जाता है, आप अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर के माध्यम से अपनी इंटर मैट्रिक मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं।

ऑनलाइन 10वीं 11वीं का मार्कशीट डाउनलोड कैसे करें- 

◆ ◆ ऑनलाइन डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए सभी चरणों का पालन करें-

★ सबसे पहले प्ले स्टोर से Digilcar एप डाउनलोड करें और इसे ओपन कर साइन इन करें।

★ फिर रजिस्ट्रेशन फॉर्म में अपना नाम, जन्मतिथि, आधार कार्ड रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, आधार नंबर, परीक्षा सुरक्षा पिन दर्ज करें।

★ उसके बाद बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड विकल्प का चयन करें।

★ उसके बाद आप अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर परीक्षा रोल नंबर एक बार दर्ज करें।

★ अब आपके स्क्रीन पर आपका ओरिजिनल मार्कशीट दिख जाएगा।

★ उसके बाद ऊपर दिए डाउनलोड बटन पर क्लिक कर ओरीजनल मार्कशीट डाउनलोड कर के रख ले ।

Download Important Link

 10th Original Marksheet Download Click Here 
12th Original Marksheet Download Click Here
10th 12th Original Marksheet Download Direct Link  Click Here 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *