CTET Exam Update: सीटेट परीक्षा तिथियों में होगा बड़ा बदलाव सीटेट अपीयरिंग छात्रों को मिलेगा शिक्षक भर्ती में बड़ा मौका

CTET Exam Update : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा सीटीईटी 2023 परीक्षा तिथि नई अपडेट से शिक्षक भर्ती में एक बड़ा मौका मिलने वाला है, अगर आपने अभी तक सीटीईटी परीक्षा पास नहीं की है और आप इस बार सीटीईटी परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, तो आप शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

बिहार शिक्षा विभाग ने CTET 2023 परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को यह बेहतरीन मौका दिया है. बिहार शिक्षा विभाग ने छात्रों को बिहार शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने का एक और शानदार मौका दिया है। इसे ठीक कर दिया गया था लेकिन एक फिर से है। इन तारीखों में हुआ बड़ा बदलाव, अगर आपने अभी तक बिहार शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया है तो आप 21 जुलाई तक इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं.

CTET Exam Update
CTET Exam Update

सीटेट प्रमाण पत्र की वैधता में बड़ा बदलाव

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा तिथि प्रमाणपत्र वैधता में एक बड़ा बदलाव किया गया है, सीटीईटी प्रमाणपत्र वैधता शुरुआत में 7 वर्षों के लिए वैध थी, लेकिन हाल ही में एनसीटीई द्वारा जारी अधिसूचना में, अब सीटीईटी की वैधता प्रमाणपत्र जीवनकाल में बदल दी गई है। यदि आप एक बार परीक्षा पास कर लेते हैं तो आपको हर साल यह परीक्षा देने की आवश्यकता नहीं है, एक बार जब आप सीटीईटी परीक्षा पास कर लेते हैं, तो आप भविष्य की सभी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे।

सीटेट परीक्षा तिथियों में बड़ा बदलाव

सीबीएसई ने पहले ही आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा टेट परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी है, इस बार सीबीएसई इस परीक्षा को ऑफ़लाइन मोड में आयोजित करने जा रहा है और यह परीक्षा 20 अगस्त को पूरे भारत में एक साथ आयोजित की जाएगी। कई सोशल मीडिया हैंडल्स पर इस तारीख में बड़े बदलाव की बात कही जा रही है, लेकिन आपको बता दें कि CTET परीक्षा 20 अगस्त को ही आयोजित की जाएगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *