Aaj Ka Sone Ka Price

Gold Price Today : 10 ग्राम सोने की दामों में आई 7वें आसमान से बड़ी गिरावट अभी जाने 14 से 24 कैरेट Gold का भाव

Aaj Ka Sone Ka Price : दोस्तों अगर आप भी सोने और चांदी के आभूषण खरीदने की सोच रहे हैं तो आप सभी के लिए अच्छी खबर है क्योंकि सोने की कीमत में भारी गिरावट आई है। अगर आप प्लानिंग कर रहे हैं तो उनके लिए बड़ी खुशखबरी है. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स में मिली जानकारी के मुताबिक सोने की गिरती कीमतों को लेकर नई लिस्ट जारी की गई है, नई जानकारी आप सभी इस आर्टिकल के माध्यम से आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। सूची की जांच करने में सक्षम हो.

Aaj Ka Sone Ka Price
Aaj Ka Sone Ka Price

हम इस लेख में आप सभी को बताना चाहते हैं कि आपमें से जो लोग सोना-चांदी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके पास कुछ जरूरी जानकारी होनी चाहिए जैसे कि सोने की कीमत कितनी गिर गई है और सोने का ताजा रेट क्या है। कीमत चेक करने के लिए इन सभी सवालों के जवाब आपको इस आर्टिकल के अंत में मिलने वाले हैं, इसलिए आप इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक जरूर पढ़ें।

अभी जाने 14 से 24 कैरेट Gold का ताजा भाव

दोस्तों हम आपको बता दें कि मेटल ज्वैलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक, आज सोने की कीमत 60 रुपये प्रति दस ग्राम बढ़कर 59,270 रुपये हो गई, जबकि सोमवार को कारोबार के आखिरी दिन सोने में गिरावट आई। 68 और 59,330 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ।

 

सोने की तरह चांदी की कीमत में भी आज तेजी देखने को मिल रही है। चांदी आज 47 रुपये प्रति किलो उछलकर 75,113 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई, जबकि सोमवार को कारोबार के आखिरी दिन चांदी 87 रुपये उछलकर 75,066 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई।

आपकी जानकारी के लिए बताते चले की गोल्ड ज्वैलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया की तरह मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर भी सोना आज मंदी के साथ कारोबार कर रहा है। एमसीएक्स पर सोना 114 रुपये प्रति 10 ग्राम गिरकर 59,249 रुपये पर आ गया, जबकि चांदी 201 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़कर 75,768 रुपये पर पहुंच गई है।

जानें सोने की कीमत

हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप घर बैठे अपने शहर के सोने की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा. हम आपको बता दें कि बाजार में 22 कैरेट और 18 कैरेट सोने के आभूषण की खुदरा कीमत जानने के लिए आपको 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना होगा। इसके अलावा कुछ ही समय में रेट की जानकारी एसएमएस के जरिए भी मिल जाएगी।

दोस्तों अगर आप भी सोना खरीदने की सोच रहे हैं और आपके पास सोने के ताजा रेट की जानकारी नहीं है तो आप नीचे दी गई टेबल में हमारे द्वारा दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके सोने के ताजा रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। तो दोस्तों सोने का ताजा रेट जानने के लिए टेबल में दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।

 

Some Useful Link
14 कैरेट सोना का रेट Click Here
18 कैरेट सोना का रेट Click Here
20 कैरेट सोना का रेट Click Here
22 कैरेट सोना का रेट Click Here
24 कैरेट सोना का रेट Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *