किसानों के खाते में आ गए 2,000 रुपये, फटाफट यहां पर जानें कब आएगी 15वीं किस्त

PM Kisan Scheme: किसानों को प्रति तिमाही 2000 रुपये और सालाना 6 हजार रुपये केंद्र सरकार देगी. इसके लिए कई किसानों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. और पिछले कई सालों से इसका लाभ भी मिल रहा है. अब उन्हें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री किसान 15वीं किस्त 2023 की घोषणा हो सकती है, जिससे किसानों के खातों में पैसा आ जाएगा. वहीं, पीएम किसान की 15वीं किस्त कुछ ही महीनों में लोगों के खाते में आ जाएगी.

PM Kisan Scheme
PM Kisan Scheme

पीएम किसान के तहत सरकार किसानों के बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर करती है. यदि आपको किस्त जारी होने के बाद बैंक खाते में राशि नहीं मिलती है, तो आपको आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर किसानों की सूची 2023 की जांच करनी चाहिए। नियमित 15वीं किस्त के बारे में जानने के लिए किसान pmkisan.gov.in पर भी जा सकते हैं।

पीएम किसान योजना की 14 किस्त

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री किसान योजना सरकार चला रही है और इसमें 11 करोड़ से ज्यादा किसान कम आय वाले लोग हैं. वह इस प्रोजेक्ट का फायदा उठा रहे हैं. अब तक किसान कल्याण मंत्रालय ने प्रधानमंत्री किशन योजना की 14वीं किस्त जारी कर दी है। अब पीएम किशन की 15वीं किस्त 2023 है जो आने वाले समय में रिलीज होगी। वहीं, किसान 2023 में पीएम किशन की 15वीं किस्त की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं.

पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम किसान प्रोजेक्ट की 15वीं किस्त की रिलीज डेट की घोषणा नहीं की गई है. पुरानी जानकारी के मुताबिक 15वीं किस्त नवंबर या दिसंबर 2023 में आ सकती है. यह पैसा सीधे किसानों के बैंक खाते में जमा किया जाएगा. यदि कोई किसान इस योजना का लाभ नहीं उठा रहा है, तो उसे pmkisan.gov.in वेबसाइट पर सूची देखनी चाहिए। इसके अलावा किसान मोबाइल नंबर या पंजीकरण संख्या आदि से संबंधित स्थिति की जांच कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *