Scholarship Online Link Active: मैट्रिक इंटर का स्कॉलरशिप ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू सभी स्टूडेंट को इस वर्ष से पैसा मिलेगा यहां से ऑनलाइन करें।

Scholarship Online Link Active: हम बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के सभी छात्र छात्राओं के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर देने जा रहे हैं जिन्होंने इस वर्ष 2023 में अपनी मैट्रिक की इंटरमीडिएट परीक्षा दी है और परीक्षा उत्तीर्ण की है, इस लेख के माध्यम से, यदि आप उस खुशखबरी को साझा करना चाहते हैं, तो आप इस लेख को सुनें, तो यह लेख निश्चित रूप से आपको सावधानी से प्रभावित करेगा। मैट्रिक इंटर पास करने वाले सभी छात्रों को अभी से स्कॉलरशिप का लाभ दिया जाएगा।

किन-किन छात्रों को स्कॉलरशिप का लाभ मिलेगा, इसके बारे में हम आपको पूरी जानकारी देने जा रहे हैं। तो आप सभी को बता दें कि स्कॉलरशिप का लाभ मैट्रिक के सभी छात्रों को दिया जाएगा या बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने घोषित किया है और बिहार के बच्चों को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा दी जाने वाली स्कॉलरशिप की राशि. आप उस बिहार के पैसे से और पढ़ सकते हैं।

Scholarship Online Link Active
Scholarship Online Link Active

यहां से देखे किन-किन स्टूडेंट को स्कॉलरशिप का लाभ दिया जा रहा है।

इस 2023 की परीक्षा में मैट्रिक के सभी छात्र जो सफल हैं और छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, लिंक सक्रिय है लेकिन वे छात्र जो प्रथम श्रेणी प्राप्त कर चुके हैं वे इस छात्रवृत्ति का लाभ उठा सकते हैं क्योंकि बिहार सरकार ने छात्रवृत्ति शुरू कर दी है। लाभ उसी समय दिया जाता है जब मैट्रिक के छात्रों को प्रथम श्रेणी दी जाती है।

आपने कई आर्टिकल्स में सुना होगा कि सेकेंड डिविजन के स्टूडेंट्स को भी पैसे दिए जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं है कि सिर्फ फर्स्ट डिविजन के स्टूडेंट्स को ही पैसे दिए जाएंगे। (छात्रवृत्ति स्थिति जांच)

इंटर के फर्स्ट एवं सेकंड एवं थर्ड सभी छात्र एवं छात्राओं को स्कॉलरशिप का लाभ दिया जाएगा।

इंटर के सभी छात्र परीक्षा में सफल हुए हैं और वे सोच रहे होंगे कि बिहार सरकार कितनी स्कॉलरशिप देगी तो इस लेख को ध्यान से पढ़ें, हम आपको स्कॉलरशिप की पूरी जानकारी देने जा रहे हैं। डिविजन पास करने वालों को ₹25000, सेकेंड डिवीज़न लाने वाले विद्यार्थियों को ₹15000 और थर्ड डिवीज़न लाने वाले विद्यार्थियों को ₹8000 दिए जाते हैं ताकि सभी बच्चों को आगे की पढ़ाई में कुछ मदद मिल सके।

ऑनलाइन करने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट लाएंगे यहां से देखें पूरी खबर।

1. एडमिट कार्ड
2. मार्कशीट
3. आधार कार्ड
4. बैंक खाता संख्या
5. पासपोर्ट साइज फोटो
6. मोबाइल नंबर
7. ईमेल आईडी
8. सभी प्रमाण पत्र

मैट्रिक इंटर के छात्र के ऑनलाइन करने की पूरी प्रोसेस यहां बताई गई है।

चरण 1: छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कार्यालय के लिंक पर क्लिक करें।

2: अब आपको मैट्रिक और इंटर स्कॉलरशिप ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा।

3: अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।

4: अब आपको अपना फॉर्म भरकर जमा करना होगा।

5: फिर आपके सामने एक नया पेज खुलेगा

6: अब इस पेज पर आपको अपनी मैट्रिक और इंटरमीडिएट की मार्कशीट और अन्य सभी दस्तावेज अपलोड करने होंगे।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *