School Holiday Closed News: पहली से 8वीं तक के छात्रों के लिए राहत की खबर, छुट्टी की घोषणा, आदेश जारी, कितने दिन बंद रहेंगे स्कूल, देखें पूरी जानकारी?

School Holiday Closing News: दोस्तों अब सभी छात्र सरकारी स्कूलों और निजी स्कूलों जैसे कोचिंग संस्थानों में पढ़ते हैं। मैं उन सभी को बताना चाहता हूं कि आप सभी को कक्षा पहली से आठवीं तक के सरकारी स्कूलों और निजी स्कूलों के बारे में बताया जा रहा है। ताकि निषेधाज्ञा जारी की जा सके। यहां जानिए राज्य सरकार की ओर से आप सभी के लिए क्या अपडेट आ रहे हैं। आज के इस पोस्ट में आप सभी को बताने जा रहे हैं कि क्या आप सरकारी स्कूल और प्राइवेट स्कूल जैसे संस्थानों में पढ़ते हैं। तो आप लोगों को इस खबर को ध्यान पूर्वक पढ़ने की आवश्यकता होगी क्योंकि इस पोस्ट में आप लोगों को संपूर्ण जानकारी विस्तार से बताया जाएगा।

School Holiday Closing News
School Holiday Closing News

School Holiday Closed News

आपने सोशल मीडिया और इंटरनेट के माध्यम से बहुत सी खबरें देखी होंगी। कहा जा रहा है कि अप्रैल में सभी स्कूल बंद रहेंगे, लेकिन ऐसे कई मामले देखने को मिलते हैं. कि कोरोना का प्रकोप फिर से देखने को मिलेगा। हालांकि इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। लेकिन कहीं-कहीं 1-2 मामले भी दर्ज हो रहे हैं। लेकिन इस बीच मैं आप सभी को यह बताने जा रहा हूं कि अप्रैल में सभी स्कूल क्यों बंद रहेंगे। अगर आप लोग जाना पसंद करते हैं तो आप लोग इस पोस्ट को पढ़ें । और साथ ही आपने इस पोस्ट को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें।

School Holiday Closed April List

तारीख दिन छुट्टी का अवकाश
1 अप्रैल शनिवार अवकाश
2 अप्रैल रविवार अवकाश
4 अप्रैल महावीर जयंती
7 अप्रैल गुड फ्राइडे
8 अप्रैल शनिवार अवकाश
9 अप्रैल रविवार अवकाश
14 अप्रैल अंबेडकर जयंती
15 अप्रैल शनिवार अवकाश
16 अप्रैल रविवार अवकाश
21 अप्रैल अवकाश
22 अप्रैल ईद-उल-फितर
23 अप्रैल रविवार अवकाश
29 अप्रैल अवकाश
30 अप्रैल रविवार अवकाश

School Holiday Closed April

आप सभी को इस पोस्ट में ऊपर बताया गया है। अप्रैल में सभी स्कूल कितने दिन बंद रहेंगे? क्योंकि बहुत से छात्रों को पता ही होगा कि अप्रैल में गर्मी की छुट्टी होती है। और गर्मी कितनी भी हो, आप सभी को सरकारी और निजी स्कूलों में लंबी अवधि के लिए छुट्टी पर रखा जा सकता है। हालांकि यह राज्य सरकार पर निर्भर करता है कि गाइडलाइन जारी की जाएगी, मैं आप सभी को सूचित करना चाहूंगा कि आप सभी के स्कूल सूत्रों से मिली खबर के अनुसार बताया जा रहा है, कि अप्रैल के महीने में सरकारी स्कूल और प्राइवेट स्कूल 20 दिन से लेकर 25 दिन तक बंद रखा जा सकता है।

School Holiday अप्रैल का छुट्टी का लिस्ट कैसे डाउनलोड करें

इस खबर को सुनकर आप सभी काफी एक्साइटेड होंगे, लेकिन आपको पता होना चाहिए। जारी की गई व्यक्तियों की सूची आप कहां से और कैसे डाउनलोड कर सकते हैं। आप सभी को पता होना चाहिए कि अप्रैल में ऐसे चार रविवार होने के कारण आपके पास महीने में चार दिन का अवकाश होता है। और उसके बाहर छुट्टियां और छुट्टियां और त्योहार की छुट्टियां हैं। इस पोस्ट में आपको पूरी जानकारी दी गयी है आप इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ सकते है।

Important Links

सरकारी स्कूल छुट्टी का लिस्ट देखें यहां देखें
प्राइवेट स्कूल छुट्टी का लिस्ट देखें यहां देखें
सभी स्कूल छुट्टी का लिस्ट देखें यहां देखें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *