Sona Ka Aaj Ka Bhav 2023: सोने की कीमत में फिर आई बड़ी गिरावट, अब जानिए 14 से 24 कैरेट सोने की कीमत, बेस्ट प्राइस

 Sona Ka Aaj Ka Bhav 2023: अगर आप भी सोने-चांदी के शौकीन हैं तो आप सभी को बता दें कि सोना-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट आई है क्योंकि सोना-चांदी काफी सस्ते हो गए हैं। आप सभी आसानी से सबसे कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं।

सोना का आज का भाव 2023 सोने की कीमतों में भारी गिरावट की वजह से अभी कहा जा रहा है कि सोने की कीमतों में अब कम से कम एक गिरावट देखने को मिलेगी, जो कि अप्रैल से देखने को मिल रही है। .

सोना का रेट आज क्या है?

अगर आपको सोने चांदी का भाव पसंद है तो आप सभी को बता दें कि सोने चांदी में भारी गिरावट आई है जो चांदी मिल रही है वह मिलनी शुरू हो गई है और आप सभी को सोने चांदी की कीमत पता चल जाएगी।

Sona Ka Aaj Ka Bhav 2023
Sona Ka Aaj Ka Bhav 2023

सोने के दाम बढ़े?

आप सभी को बता दें कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सोने की कीमत में 168 रुपये की कमी आई है. कहीं जाने की जरूरत नहीं क्‍योंकि आप सभी यहां से सोना देख सकते हैं।

सोना 22 और 24 कैरेट में क्या अंतर है?

आइए हम आप सभी को जानकारी के तौर पर बताते हैं कि 22 कैरेट सोने और 24 कैरेट सोने में क्या अंतर है, तो आप सभी को बताते रहते हैं कि 22 कैरेट सोना 99 प्वाइंट 9% शुद्ध होता है और वही 22 कैरेट लगभग 91% शुद्ध होता है। आभूषण बनाने के लिए तांबे, चांदी और शेर जैसी अन्य धातुओं के साथ 9 प्रतिशत मिलाया जाता है। धातुओं का उपयोग किया जाता है इसलिए आप उन्हें सोने के रूप में प्राप्त कर सकेंगे।

सोने के भाव आज के मार्केट में क्या है?

आप सभी को जानकारी के तौर पर बता दें कि अगर आज के बाजार में सोने की कीमत की बात करें तो जो भी गोल्ड का आज का भाव 2023 है, वह सोना आपको बहुत ही आसानी से मिल सकता है, जो आप सभी को अपने मोबाइल पर मिल सकता है। फोन पर मिस्ड कॉल से जानें, जिसके लिए 89556 64433 पर मिस्ड कॉल दें और आपको अपने सभी मोबाइल नंबरों पर सोने का भाव दिखाई देगा।

Sona Ka Aaj Ka Bhav Link

Check lINK Click Here
Join US Telegram Group Click Here

सारांश:- देश के प्रमुख शहरों में सोने चांदी का भाव जानने के लिए हम आपको बताते हैं कि दिल्ली में 22 कैरेट सोना 53200 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी 59000 रुपए प्रति 10 ग्राम है। यहां कोलकाता में 22 कैरेट सोने की कीमत ₹53050 रखी गई है, जबकि आप सभी के लिए चेन्नई में सोने की कीमत ₹53800 रखी गई है, जो कि ऊपर बताया गया है।

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *