786 Number Note : अगर आपके पास भी है 786 नंबर वाला नोट तो घर बैठे बनें लखपति, जानिए तरीका ।

786 Number Note :आज के समय में बहुत से लोग पुराने बिल और सिक्के अपने पास जमा रखते हैं। पुराने जमाने में कोई नानी या दादी घर में कोई पुराना नोट रखती थीं। दरअसल कुछ लोग पुराने बिल और सिक्के रखना बेहद पसंद करते हैं। आजकल लोग पुराने और प्राचीन नोटों और सिक्कों का संग्रह रखते हैं। वहीं अब इन पुराने नोटों और सिक्कों की सही दाम जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. 786 Number Note

786 Number Note

हां, दोस्तों अगर आपके घर में पुराने नोट या सिक्के हैं, तो एक बार उन्हें जरूर देखें। दरअसल ये पुराने नोट और सिक्के आपको सेकंडों में रोडपति से करोड़पति बना सकते हैं। यह सुनने में अजीब लग सकता है, लेकिन यह सच है। पुराने नोट और सिक्के बेचने और खरीदने के लिए कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां से आप लाखों और करोड़ों की कमाई भी कर सकते हैं।

786 Number Note
786 Number Note

बता दें कि पुराने नोटों और सिक्कों में कुछ खास या अलग प्रकार के नंबर होने की वजह से इनका मूल्य बहुत अधिक हो जाता है। इनके खास और अनोखे नंबरों की वजह से इनकी इतनी ज्यादा मांग है कि लोग इन पुराने नोटों और सिक्कों के लिए अरबों रुपये देने के लिए तैयार रहते हैं। 786 Number Note

नोट विदेशी बाजार में मांग में हैं

भाइयों अगर आपके पास 1, 2, 5, 10, 20, 100, 200 या 500 के पुराने नोट हैं तो आप भी अमीर बन सकते हैं। लेकिन आपके बैंक नोट के सीरियल नंबर में 786 अंक होने चाहिए। बता दें कि 786 अंकों के पुराने बिलों की मांग काफी ज्यादा है। जिसके लिए लोग हजारों रुपये देने को तैयार हैं।

दरअसल कुछ लोग 786 को शुभ अंक मानते हैं। जिसकी भाव पर वे 786 अंकों के नोट भी लाखों में खरीदने को सहज होते हैं।

पुराने सिक्के किस साइट पर बेचे जाते हैं? 786 Number Note

यहां हम आपको बताते हैं कि आप किस वेबसाइट पर ऑनलाइन सिक्के बेच सकते हैं, तो यहां कई वेबसाइटें हैं जो ऑनलाइन सिक्के बेचकर अच्छा मुनाफा कमाई जा सकती हैं, इसलिए यदि आपके पास इतने पुराने सिक्के हैं! या कुछ पुराने नोट पड़े हैं!

जिसकी कीमत बाजार में सबसे ज्यादा है तो ऐसे नोट या सिक्के बेचकर आप इन ऑनलाइन साइट्स के जरिए हजारों रुपये कमा सकते हैं! इन वेबसाइटों का उल्लेख नीचे किया जाएगा, कुछ प्रमुख वेबसाइटें शामिल हैं जैसे CoinBazar, Indiamart, Quikr, पुराने सिक्के और नोट इन वेबसाइटों पर अच्छी कीमत पर खरीदे और बेचे जा सकते हैं!

यह 786 Number Note : ऐसे बेचें अपना पुराना नोट

1. सबसे पहले आपको Ebay या Coinbazzar.com जैसी वेबसाइट पर जाना होगा।

2. उसके बाद, आपको पंजीकरण करना होगा और लॉग इन करना होगा।

3. उसके बाद, आप एक विक्रेता खाता बना सकते हैं।

4. मर्चेंट अकाउंट बनाने के बाद आप अपने पुराने नोटों और सिक्कों की पूरी जानकारी दर्ज करेंगे।

5. इसके अलावा, आपको अपने नोट की एक फोटो भी अपलोड करनी होगी।

6. इसके अलावा, आपको अपना मोबाइल फोन नंबर और ईमेल पता प्रदान करना होगा।

7. ताकि कोई भी आपसे आसानी से पुराने नोट और सिक्के खरीदने के लिए संपर्क कर सके 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *