Anganbadi Recruitment 2023: महिलाओं के लिए 52256 पदों पर आंगनबाड़ी में निकली बंपर भर्ती 8वीं 10वीं पास को मिलेगी नौकरी!

ICDS Anganbadi Recruitment 2023: अगर आप महिला उम्मीदवार हैं। और अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह आपके लिए सबसे अच्छा मौका होने वाला है। आंगनवाड़ी हेल्पर और नर्स के पदों पर बंपर भर्ती बिहार सरकार की ओर से है, आप नोटिफिकेशन भी चेक कर सकते हैं कि आप कब आवेदन कर सकते हैं। इसके बारे में आपको इस पोस्ट में पूरी जानकारी मिलने वाली है लेकिन इससे पहले आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। बिहार सरकार द्वारा पुनः बिहार के 18 जिलों की आंगनवाड़ियों में नर्स सहायक के पदों पर भर्ती। आप अपने जिले का नाम नीचे लिस्ट में देख सकते हैं,

Anganbadi Recruitment 2023
Anganbadi Recruitment 2023

ताकि आप अपने जिले की कुल सीटों की संख्या जान सकें। क्योंकि दोस्तों इस बार की सबसे बड़ी भर्ती होने जा रही है। इसमें आपको सीधी भर्ती मिलेगी यानी आपको कोई परीक्षा नहीं देनी होगी।

ICDS Anganbadi Recruitment आवेदन करने की योग्यता

दोस्तों अब हम बात करेंगे आवेदन करने की पात्रता की अगर आपने 8वीं या 10वीं पास की है। तो आप आंगनवाड़ी में नर्स सहायक पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। बिहार सरकार ने इसके लिए अधिसूचना जारी की, आप नीचे दिए गए महत्वपूर्ण लिंक के माध्यम से भी अधिसूचना देख सकते हैं। और आपको भी पता होगा। कैसे करें अपना आवेदन क्योंकि आपको आवेदन करने की पूरी जानकारी दी गई है। और आपको भी पता होगा। कैसे करें अपना आवेदन क्योंकि आपको आवेदन करने की पूरी जानकारी दी गई है। जल्द से जल्द आवेदन करें, हो सकता है कि आपको यह मौका दोबारा न मिले। अधिक जानकारी के लिए आप बिहार आंगनवाड़ी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जा सकते हैं। जहां आपको पूरी जानकारी मिलने वाली है इसके अलावा आप नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से भी जानकारी देख सकते हैं।

ICDS Anganbadi Recruitment आवेदन करने के लिए जरूरी दस्तावेज

दोस्तों हम बात करेंगे उन उम्मीदवारों की योग्यता के बारे में जो आंगनवाड़ी सहायिका भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उनके पास कौन-कौन से दस्तावेज होने चाहिए जिससे वे आसानी से अपना आवेदन कर सकें। ये सभी दस्तावेज नीचे दिए गए हैं जो आवश्यक दस्तावेज हैं आप इसे चेक कर सकते हैं:-

  • कक्षा 8वीं का मार्कशीट और सर्टिफिकेट
  • कक्षा 10वीं का मार्कशीट एंड सर्टिफिकेट यदि है तो
  • आधार कार्ड / वोटर कार्ड / पैन कार्ड
  • निवास प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • हाफ कलर फोटो
  • हस्ताक्षर
  • रजिस्टर्ड ईमेल आईडी
  • मोबाइल नंबर

ऊपर दिए गए सभी दस्तावेज आपके पास होनी चाहिए यदि यह सभी दस्तावेज आपके पास है । तो आप आंगनवड़ी में सहायिका के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

ICDS Anganbadi Recruitment आंगनबाड़ी सेविका तथा सहायिका के पद के लिए आवेदन कैसे करें

मैं आपको केंद्र सरकार की ओर से बता रहा हूं कि हर साल की तरह इस साल भी केंद्र सरकार को बिहार राज्य के लिए लगभग 52256 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों पर भर्ती करनी है। इसके लिए आपको 8वीं पास होना चाहिए, साथ ही आवेदन करने के लिए आपको कुछ जरूरी दस्तावेजों की जरूरत होगी। अगर आप और आंगनवाड़ी सहायिका भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आंगनवाड़ी की आधिकारिक वेबसाइट icdsbihar.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यह एक सीधी भर्ती प्रक्रिया है । जिसमें आपको सिर्फ और सिर्फ आवेदन करना है, और आपका चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *