Anganwadi News 2023 : आंगनबाड़ी की ओर से निकली बहुत बड़ी खुशखबरी हाईकोर्ट का बड़ा फैसला

Anganwadi News 2023 : आंगनवाड़ी सेविका के लिए जितने महिलाएं तैयारी कर रहे हैं ।
आ गई है उन सभी के लिए एक अच्छी खबर निकल कर आ रही है इसमें लिख वाली सरकार के तहत से लिया गया है इसमें छात्रों भाग लेने का कष्ट करें क्योंकि आप लोग के लिए बाली को तैयार किया गया है ।

आप लोग बता देगी इसमें अच्छी खासी तनखा भी सभी को दिया जाता है आप लोग को बता दें कि इस मैट्रिक इंटर की हुए सभी छात्रों को सूचित किया जाता है दसवीं बारहवीं में 75% आग रहने वाले छात्रों को डायरेक्ट ज्वाइन करने का तैयारी किया जाएगा ।
महिलाओं के लिए रोजगार का सुनहरा मौका हो सकता है ।

क्योंकि हाल ही में एक नोटीफिकेशन जारी की गई है जिसके ओर से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका और पर्यवेक्षक के 53000 पद जारी किए जा रहे हैं जिसके द्वारा उत्तर प्रदेश की सभी मूल निवासी महिलाएं apy कर सकती हैं। महिलाओं के लिए रोजगार के मौका ऑनलाइन माध्यम से उपलब्ध कराये जा रहे हैं। जिसके तहत आप सभी अप्लाई कर सकते हैं इसकी पूरी जानकारी आपको हमारे लेख के माध्यम से प्रदान की जा रही है। 

Anganwadi News 2023
Anganwadi News 2023

Anganwadi Bharti 2023

हम लोग को बता दें कि आंगनवाड़ी सेविका में जितने भी लोग जाना चाहता हूं सभी को अच्छी प्रतिशत अंक दसवीं बारहवीं में आना बहुत जरूरी है क्योंकि उसी के ऊपर आप लोगों सिलेक्शन किया जाएगा उसी के आधार पर आप लोगों मेरिट तैयार किया जाएगा ।
आप लोग को बता दें कि मैं ऑनलाइन के तहत प्लूक अप्लाई करना है क्योंकि ऑनलाइन के तहत इसका फॉर्म को लिया जाता है इसमें अच्छे अंग रहने वाले हैं छात्रों को इसमें ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं ।
इसमें अच्छी तनख्वाह भी दी जाती हैं और बाड़ी में तीन पोस्ट तबाह अली होने वाला है क्योंकि अच्छे-अच्छे पोस्ट के लिए दिया जा रहा है ।
सरकार की ओर से आप फटाफट करने का फैसला कर ले ताकि छात्र का छेद नहीं हो पाएगा आप लोगों बता दे कि इसका भी बहाली वार्ड भाई वार्ड आप लोग को लिया जाएगा ।

गरीब छात्रों को अधिक छूट दिया जाएगा ।

जिसमें पिछड़े वर्ग व अनुसूचित जाति व जनजाति की महिलाओं को ज्यादा मान्यता प्रदान की जाएगी तथा साथ ही यदि उनके पास मजदूरी कार्ड व राशन कार्ड है तो महिलाओं के लिए यह बहाली निश्चित रूप से प्राप्त हो सकती है। अगर आप भी ऑनलाइन माध्यम से आंगनवाड़ी बहाली के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आपके लिए हमारी सहायता से आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी। आप लोग बता दे क्यों जी ने महिला को sc-st से या फिर काम करने वाला मध्यमवर्ग से जो लोग पढ़ाई करें उन सभी के लिए अच्छा अवसर दिया जा रहा है आप लोग बता दे कि वह लोग भी कम प्रतिशत अंक रहने पर ज्वाइन की प्रक्रिया को किया जाएगा ।

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए अलग-अलग दस्तावेज लगेगा ।

. दसवीं का मार्कशीट लेगा ।
. इंटर का मार्कशीट लेगा ।
. आय प्रमाण पत्र
. जाति प्रमाण पत्र
. आवास प्रमाण पत्र
. पासपोर्ट साइज का 2 फोटो
. मोबाइल नंबर

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *