Bihar Board 10th 12th Original Marksheet Download 2004 से लेकर 2023 तक का

क्योंकि 10वीं और 12वीं परीक्षा के ओरिजिनल एडमिट कार्ड बिहार बोर्ड 10वीं 12वीं क्लास की ओरिजिनल मार्कशीट डाउनलोड जिसे आप सभी घर बैठे आसानी से ओरिजिनल मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही कैसे और कहां से डाउनलोड करें। जानकारी यहां दी गई है। , जिसे आप सभी लोग ध्यान से देखे और 10वीं और 12वीं परीक्षा की मुख्य मार्कशीट डाउनलोड करे जिसकी पूरी जानकारी यहाँ दी गई है। कैसे डाउनलोड करें, किस लिंक से डाउनलोड करें, यह जानकारी दी गई है।

Bihar Board Class 10th 12th Original Marksheet Download
Bihar Board Class 10th 12th Original Marksheet Download

बिहार बोर्ड 10वीं 12वीं ओरिजिनल मार्कशीट कब आएगा?

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 21 मार्च 2023 को 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया था, 12वीं का परीक्षा परिणाम 31 मार्च 2023 को घोषित किया गया था, जिसके बाद से सभी छात्र-छात्राएं अपने मूल अंकपत्र को लेकर चिंतित हैं. मार्कशीट आ जाए तो सभी छात्रों के लिए खुशखबरी आने वाली है।

Bihar Board Class 10th 12th Original Marksheet Download

क्योंकि बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने 10वीं और 12वीं परीक्षा की मुख्य मार्कशीट के वितरण की तिथि प्रकाशित की है, बिहार बोर्ड 10वीं 12वीं की मुख्य मार्कशीट डाउनलोड करें, जो कल से आपके सभी स्कूलों को वितरित की जाएगी। और कॉलेज। प्रदान किया जायेगा जिससे आप सभी को मूल अंकपत्र आपके विद्यालय एवं महाविद्यालय के माध्यम से आसानी से प्राप्त हो सके जिसकी जानकारी यहाँ दी गयी है।

बिहार बोर्ड ओरिजिनल मार्कशीट घर बैठे कैसे डाउनलोड करें?

यदि आप बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा की मूल मार्कशीट डाउनलोड करना चाहते हैं बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं की मूल मार्कशीट डाउनलोड करें तो आप सभी मूल मार्कशीट घर बैठे डाउनलोड कर सकते हैं क्योंकि बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड के सभी छात्र- छात्राओं के लिए मूल मार्कशीट केवल डिजिटल माध्यम से जारी किए जाते हैं मध्यम।

जिसे आप सभी आसानी से बिहार विद्यालय परीक्षा बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा की मूल मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं, जिसमें पूरी जानकारी और महत्वपूर्ण है, जिसे आप सभी बिहार विद्यालय परीक्षा बोर्ड 10वीं की मार्कशीट को ध्यान से डाउनलोड करेंगे।

बिहार बोर्ड 10वीं तथा 12वीं के ओरिजिनल मार्कशीट डाउनलोड करने का क्या तरीका है?

यदि आप बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड 10वीं और 12वीं की मूल मार्कशीट डाउनलोड करना चाहते हैं तो इस लेख में हम आपको पूरी जानकारी देंगे कि आप सभी अपनी मूल मार्कशीट कैसे डाउनलोड कर सकते हैं, डाउनलोड करने के लिए कहीं जाने की आवश्यकता नहीं है।

घर बैठे आप सभी अपनी मूल मार्कशीट बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं की मूल मार्कशीट बिना कहीं जाए डाउनलोड कर सकते हैं, वह भी डिजी लॉकर के माध्यम से, लेकिन यह एक प्रक्रिया है और एक डिजिटल प्रक्रिया है, इसलिए यह प्रक्रिया जानकारी के रूप में नीचे दी गई है। उल्लेख किया जिस पर आप सभी को ध्यान से देखना है और अपना परीक्षा परिणाम देखना है।

बिहार बोर्ड 10वीं 12वीं ओरिजिनल मार्कशीट डाउनलोड कैसे करें?

बिहार बोर्ड 10वीं 12वीं की ओरिजिनल मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए अपनी मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले बिहार बोर्ड 10वीं 12वीं ओरिजिनल मार्कशीट डाउनलोड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं और वहां से आप अपनी मार्कशीट डाउनलोड कर पाएंगे, लेकिन पहले हम आपको बताएंगे। कल हमारी शादी की सारी जानकारी दी गई जानकारी के माध्यम से आप घर बैठे असली मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं।

क्योंकि ये प्रक्रियाएँ डिजिटल के माध्यम से आई हैं, ध्यान से देखें, मूल मार्कशीट घर पर डाउनलोड करें, बिहार बोर्ड कक्षा 10 वीं 12 वीं की मूल मार्कशीट डाउनलोड करें, जिसमें पूरी जानकारी और महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है, जिसे आप सभी घर पर मूल मार्कशीट देख रहे हैं। डाउनलोड कर सकते हैं

How To Apply Bihar Board Class 10th 12th Original Marksheet Download

बिहार बोर्ड 10वीं 12वीं ओरिजिनल मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं।

जिसका लिंक आप सभी को नीचे महत्वपूर्ण समय दिया गया।

उसमें अपने मोबाइल नंबर तथा आधार कार्ड से रजिस्टर करें।

जिसके बाद आप सभी के सामने एक नया पेज खुलेगा।

उसमें अपनी बिहार बोर्ड 10वीं तथा 12वीं मार्कशीट ऑप्शन पर क्लिक करें।

फिर आप सभी को अपना रोल नंबर तथा जन्मतिथि दर्ज करते हुए समिट बटन पर क्लिक करें।

फिर आप सभी के सामने आपका मार्कशीट देखने को मिल जाएगा।

जिसे आप सभी डाउनलोड तथा प्रिंट या सेव करके रख ले ताकि भविष्य में काम आ सके। और अधिक जानकारी के लिए टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े-

Important Link 

 10th Original Marksheet Download Click Here 
12th Original Marksheet Download Click Here 
10th 12th Original Marksheet Download Direct Link  Click Here 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *