Bihar Board 11th Admission Date 2022

Bihar Board 11th Admission Date 2022 यहां से एडमिशन करवाने पर नहीं लगेगा एडमिशन शुल्क यहां देखें सारा प्रोसेस:-

Bihar Board 11th Admission Date 2022 यहां से एडमिशन करवाने पर नहीं लगेगा एडमिशन शुल्क यहां देखें सारा प्रोसेस:-

Bihar Board 11th Admission Date 2022 बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने दसवीं की परीक्षा परिणाम 31 मार्च को घोषित कर दिए स्टूडेंट सब अपना एडमिशन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो स्टूडेंट इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि आप लोगों का एडमिशन कब से शुरू होगा और कब तक एडमिशन चलेगा साथ में यह भी बताने वाले हैं कि कहां से आप एडमिशन करवाए जहां से कि आप को निशुल्क एडमिशन हो जाए। स्टूडेंट आप लोग इस पोस्ट पर अंत तक बनी रहे आपको सभी बातों का जानकारी यहां पर मिलने वाला है।

कब से शुरू होगा 11वीं का एडमिशन और कब तक चलेगा:-

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बहुत जल्द यानी कि अप्रैल के दूसरे सप्ताह में 11वीं का एडमिशन शुरू होने वाला है तो आप लोग अपना अपना सभी डाक्यूमेंट्स तैयारी कर लीजिए क्योंकि कुछ ऐसे स्टूडेंट होते हैं जिनको जाति आवासीय और आय की भी आवश्यकता होती है यह ज्यादातर sc, st का जो स्टूडेंट है उन लोगों को बहुत जरूरी होता है नहीं तो उन्हें कोई छूट नहीं दिया जाता है एडमिशन में।

किन-किन स्टूडेंटों को होगा बिल्कुल फ्री में एडमिशन:-

स्टूडेंट आप लोग बहुत देर से इंतजार कर रहे थे कि किन किन स्टूडेंट को होगा फ्री में एडमिशन तो मैं आपको बताना चाहता हूं की जो स्टूडेंट Sc, St के छात्र एवं छात्राओं हैं उनको तो कहीं पर भी एडमिशन बिल्कुल फ्री में हो जाएगा लेकिन वह सरकारी कॉलेज होना चाहिए। साथ में जितने भी छात्रा है उनका एडमिशन जो सरकारी कॉलेज है चाहे जो भी कास्ट हो उससे कोई मतलब नहीं है उनका एडमिशन बिल्कुल फ्री में होगा।

10th Result Click Here
Official Website Click Here
Post Name Bihar Board 11th Admission Date 2022

एक खास बात यह है कि बिहार बोर्ड ने इस बार जो student जिस स्कूल से मैट्रिक की परीक्षा पास की है और वहीं पर वह अपना एडमिशन करवाते हैं चाहे लड़का हो या फिर लड़की कोई भी कास्ट हो उससे कोई मतलब नहीं है उनका एडमिशन बिल्कुल फ्री में होगा।

यदि स्टूडेंट आप लोगों को इस पोस्ट से कुछ नया जानकारी मिला तो प्लीज अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें धन्यवाद।

By:-Mohan kumar

इसे भी पढ़े:-http://allnewsinhindi.com/bihar-board-matric-scrutiny-online-2022/

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *