Bihar Board 12th Scrutiny Result 2022 Link ऐसे करें अपना रिजल्ट चेक सबसे पहले

Bihar Board 12th Scrutiny Result 2022 Link ऐसे करें अपना रिजल्ट चेक सबसे पहले बिल्कुल आसान तरीका से.

12th Scrutiny Result 2022 Kab Aayega स्टूडेंट आपलोग को पता ही होगा बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट यानी कि ट्वेल्थ का रिजल्ट 16 मार्च 2022 को घोषित कर दिए। परन्तु कुछ ऐसे छात्र एवं छात्राएं हैं जो अपना रिजल्ट से और संतुष्ट नहीं हैं वह बोल रहे हैं कि मैंने जितने प्रश्न को हल किए थे उसके मुताबिक मुझे मार्क्स नहीं दिया गया। इसके लिए बिहार बोर्ड के अध्यक्ष छात्र हित में फैसला लेते हुए स्क्रुटनी फॉर्म भरवाने का फैसला किया। इसीलिए बहुत सारे स्टूडेंट स्क्रूटनी का फॉर्म भरे अब रिजल्ट आने के इंतजार में है। तो स्टूडेंट आप लोग इस पोस्ट पर अंत तक बने रहें हम आपको सभी जानकारी इस पोस्ट में देने वाले हैं की रिजल्ट कब आएगा साथ में यह भी बताएंगे कि आप अपना रिजल्ट कैसे चेक कर पाएंगे।

दोस्तों आपको जानकारी के लिए मैं आपको बता दूं कि स्क्रूटनी का रिजल्ट जिस लिंक पर जारी करेंगे वह लिंक एक्टिव कर दिया गया है जो कि मैंने उस लिंक को नीचे में आप लोगों को सुविधा के लिए दे दिए हैं वहां पर जा कर के अपना रिजल्ट बिल्कुल आसान तरीका से चेक कर पाएंगे।

Bihar Board Inter Scrutiny Result 2022 Overview

Post Name Bihar Board 12th Scrutiny Result 2022 Link
Board Name Bihar Board
Bihar Board Result Kab diye 16 March 2022
Scrutiny Result Kab Aayega Bhut Jald
Result Aane Ki Sambhavit Date 21/04/2022

12th scrutiny Result 2022 Date 

स्टूडेंट मैं अब आपको बताने वाले हैं कि स्क्रूटनी का रिजल्ट कब तक आ जाएगा। स्टूडेंट ज्यादा समय बिहार बोर्ड स्क्रुटनी का रिजल्ट देने में नहीं लगाएगा बस इसी सप्ताह बिहार बोर्ड 12th स्कूटनी का रिजल्ट जारी करने वाले हैं। जब ही ऑफिशियल कोई नोटिफिकेशन आएगा तो हम आप लोगों को इसी वेबसाइट के माध्यम से अपडेट कर आते रहेंगे । इसीलिए आप लोग इस वेबसाइट पर जाकर के चेक करते रहें कि कब आएगा स्कूटनी का रिजल्ट। और जिस लिंग पर स्कूटनी का रिजल्ट जारी करेंगे वह लिंक भी हमने नीचे में दे दिए हैं जब स्कूटनी का रिजल्ट जारी होगा तुरंत आपको यह लिंक काम करने लगेगा और अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे।

Bihar Board 12th Scrutiny Result 2022 Kaise Dekhe:-

स्टेप-1. स्टूडेंट आपको स्क्रूटनी देखने के लिए बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जाइये। जिसका लिंक इसी पोस्ट के नीचे दिया गया है।

Step-2. उसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर ‘Scrutiny result for the Class 12 exam’ पर क्लिक करें।

स्टेप-3. तब आप अपने एप्लीकेशन नंबर और रजिस्ट्रेशन आईडी से लॉगइन करें।

Step-4. लॉगइन करते ही आपका रिजल्ट खुल के आ जाएगा।

Step-5. अब आप अपने रिजल्ट को प्रिंट करके रख लें

Important Link

Class 12th scrutiny result Click Here
Office website Click Here
Class 10th scrutiny result Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *