Bihar Civil Court Exam Notice: ऑफिसियल नोटिस बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा तिथि घोषित इस दिन से एग्जाम होगा शुरू

Bihar Civil Court Exam Notice: नमस्कार दोस्तों, आपका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है क्योंकि बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा की तारीख की घोषणा हो गई है। नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा जुलाई 2023 में शुरू होगी। जिसके बारे में आधिकारिक सूचना जारी कर दी गई है. अगर आप बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं तो यह लेख आपके लिए है, इसे अंत तक पढ़ें।

Bihar Civil Court Exam Notice
Bihar Civil Court Exam Notice

बिहार सिविल कोर्ट ने स्टेनोग्राफर, क्लर्क और चपरासी के रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। बिहार सिविल कोर्ट द्वारा जारी इन पदों के लिए लाखों छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन किया है. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया सफलतापूर्वक पूरी करने के बाद छात्र बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा तिथि का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बिहार सिविल कोर्ट द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, बिहार सिविल कोर्ट एडमिट कार्ड और परीक्षा तिथि अधिसूचना सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://districts.ecourts.gov.in/ पारस जारी किया जाएगा।

Bihar Civil Court Exam Notice Details

Organization Bihar Civil Court Patna
Exam Name Bihar Civil Court Exam 2023
Total No Vacancy 7692 Post
Category Exam Notice
Admit Card Date June 2023
Exam Date July 2023 1st Week

Bihar Civil Court Exam Notice

उम्मीद है कि बिहार सिविल कोर्ट जल्द से जल्द सिविल कोर्ट परीक्षा आयोजित करेगा। हालांकि, बिहार सिविल कोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन में बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा को लेकर किसी तारीख की घोषणा नहीं की गई है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कहा जा रहा है कि बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा जुलाई 2023 के पहले सप्ताह में आयोजित की जा सकती है. वहीं, इसकी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जून 2023 के आखिरी सप्ताह में जारी किया जाएगा। छात्रों से अनुरोध है कि बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा और एडमिट कार्ड डेट की अधिक जानकारी के लिए इसके ऑफिशल साइट पर रेगुलर विजिट करते रहें।

How to Download Bihar Civil Court Admit Card 2023

बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा तिथि की घोषणा के बाद यदि छात्र अपना एडमिट कार्ड बिहार सिविल कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करना चाहते हैं, तो वे नीचे दिए गए चरणों का पालन करके आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

  1. बिहार सिविल कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. होम पेज पर सिविल कोर्ट परीक्षा 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  3. अब आप एक नए पेज पर पहुंच जाएंगे जहां आपको अपना रोल नंबर और पासवर्ड डालकर लॉगइन करना होगा।
  4. बस सामने एडमिट कार्ड पीडीएफ लिंक पर क्लिक करें और आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाएगा।

Bihar Civil Court Exam Notice Check Link

Admit Card Available Now
Download Exam Notice Available Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *