BSEB Bihar Board 12th Result 2022

BSEB Bihar Board 12th Result 2022 बिहार बोर्ड इंटर टॉपर रिज़ल्ट वाले छात्र, छात्रा की जांची गई योगाता

BSEB Bihar Board 12th Result 2022 बिहार बोर्ड इंटर टॉपर रिज़ल्ट वाले छात्र, छात्रा की जांची गई योगाता:–

BSEB Bihar Board 12th Result 2022 अलग-अलग विषय पर टॉपर्स सूची में आने वाले छात्रों की योग्यता रविवार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के एक्सपर्ट टीम ने जांची। बिहार बोर्ड इंटर में मुजफ्फरपुर जिले के साइंस के तीन छात्रों को टॉपर्स सूची के तहत वेरिफिकेशन के लिए एक्सपर्ट पैनल के सामने बैठाया गया।

बिहार बोर्ड इंटर कॉपी जांच खत्म होने के साथ ही टॉपर्स की कॉपियों की जांच की प्रक्रिया शुरू हो गई है। शुक्रवार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की टीम मुजफ्फरपुर जिले में पहुंची और अलग-अलग केन्द्रों से निर्धारित बारकोड के अनुसार कॉपियां जांच के लिए ले गई। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति जिले के इंटर परीक्षार्थियों की 98 अलग-अलग विषय की कॉपियों की जांच करेगा। बोर्ड की टीम ने अलग-अलग केन्द्रों से इन कॉपियों को ले गई है। टीम मूल्यांकन केन्द्रों पर देर शाम पहुंची। बोर्ड ने सभी मूल्यांकन केन्द्र निदेशक को केन्द्र पर मौजूद रहने का निर्देश दिया था। प्रैक्टिकल की कॉपियों के साथ ही सैद्धांतिक विषयों की कॉपियां भी मंगाई गई हैं। प्रैक्टिकल की कॉपियां भी बोर्ड के भेजे गए बारकोड से मिलान कर ली गईं।

Bihar Board Inter Topper list 2022 अभी-अभी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से सबसे बड़ी न्यू अपडेट सबसे बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है जैसे मे आप लोगों की पाता है कि इंटरमीडिएट की कॉपी की मूल्यांकन समाप्त हो चुकी है फाइनली 98 स्टूडेंट जो है इंटर में टॉप की है जिसका 98 कॉपी की जाँच जो है आज दुबारा की जा रही है अभी टॉपर कहां से है किस जिले से है कौन-कौन से छात्र टॉपर है आप लोगों की कहां से किस प्रकार से देखना है तो इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक जरूर देखें! Bihar Board Inter Topper list 2022|

Official Website Click here
Check 12th Result 2022 Click here

इस हिसाब से देखा जाए तो बोर्ड 16 या 17 मार्च को बिहार बोर्ड 12वीं कक्षा परीक्षा के परिणाम घोषित कर सकता है सूत्रों के हवाले से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सभी छात्र एवं छात्राओं के लिए। हालांकि बिहार बोर्ड  12वीं परीक्षा का परिणाम घोषित करने की तिथि को लेकर अभी आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया।Bihar Board Inter Result 2022, लेकिन इंटर के नतीजे जल्द जारी किए जा सकते हैं।

12th Toppers List 2022 Kaise Dekhe bihar board class 12result 2022 date time :

– देश में सबसे पहले बोर्ड एग्जाम्स लेने के बाद अब बिहार बोर्ड सबसे पहले बोर्ड रिजल्ट की भी घोषणा करने वाला है. बोर्ड पहले बिहार इंटरमीडिएट का रिजल्ट (bihar board inter) जारी करेगा. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) द्वारा बिहार बोर्ड क्लास 12 रिजल्ट 2022 की तैयारी अंतिम चरण में पहुंच चुकी है. बिहार बोर्ड ने कक्षा 12वीं के टॉपर्स का इंटरव्यू शुरू कर दिया है. सोमवार, 14 मार्च 2022 से बिहार बोर्ड क्लास 12 टॉपर्स 2022 का इंटरव्यू शुरू किया गया है. बताया जा रहा है कि बिहार बोर्ड इंटर के टॉपर्स का इंटरव्यू लगभग पूरा कर लिया गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, बीएसईबी क्लास 12 रिजल्ट की घोषणा कल यानी 16 मार्च 2022 को की जा सकती है. पढ़िए लेटेस्ट अपडेट्स…
बिहार बोर्ड 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है. टॉपर्स की पहली सूची भी बन चुकी है. अब बिहार बोर्ड टॉपर्स वेरिफिकेशन (Bihar Board Toppers Verification) के लिए उन टॉपर्स का इंटरव्यू भी शुरू कर दिया गया है. इंटरव्यू पूरा होने के बाद फाइनल रिजल्ट तैयार हो जाएगा और परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें:-http://allnewsinhindi.com/bihar-board-inter-result-2022-2/

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *