BSER REET Result 2022 Check Link: रीट परीक्षा 2022 का रिजल्ट आज होने वाला है जारी, यहां मिलेगा डायरेक्ट लिंक

BSER REET Result 2022 : अगर आप भी राजस्थान शिक्षक भर्ती बोर्ड के द्वारा 23 जुलाई 2022 और 24 जुलाई 2022 के आयोजित राजस्थान शिक्षक एलिजिबिलिटी टेस्ट में शामिल हुए थें, और अब आप बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि कब तक राजस्थान शिक्षक भर्ती बोर्ड रीट परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी करेंगी, तो आप बिलकुल सही जगह पर आए हैं क्योंकि आज कि इस पोस्ट के माध्यम से आपको बताएंगे कि कब तक राजस्थान शिक्षक भर्ती बोर्ड रीट परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी करेंगी। वहीं बताएंगे कि रिजल्ट जारी होने के बाद किस प्रकार से रिजल्ट चेक करना है। इन सभी सवालों का जबाब इस पोस्ट के अंत तक मिलने वाला है इसलिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

BSER REET Result 2022 Check Link
BSER REET Result 2022 Check Link

REET Result 2022 – Highlights

Exam Name REET Exam 2022
Organisation Rajasthan Board of Secondary Education (RBSE)
Post Level 1 & Level 2
Total Vacancy 46,500 (Appox)
Exam Time Duration 2 Hours 30 Minutes
Mode Of Examination Offline (OMR)
Questions Type MCQs (Multiple Choice Questions)
Each Question Weightage 1 Mark
Negative Marking No
Subjects / Sections 5 (Level 1) & 4 (Level 2)
Question Difficulty Level Intermediate
Notification Released April 12, 2022
Form Filled April 18 to May 23, 2022
Admit Card Released July 14, 2022
Exam Conducted July 23 & 24, 2022
Answer Key Release Date 18 August 2022
Result Date Available Soon
Result Status To Be Announced
Official Website reetbser.nic.in

Rajasthan REET Result 2022

जो भी उम्मीदवार राजस्थान शिक्षक भर्ती बोर्ड के द्वारा 23 और 24 जुलाई 2022 को राजस्थान शिक्षक एलिजिबिलिटी टेस्ट में शामिल हुए थें। क्योंकि आज की यह पोस्ट खास करके उन्ही सभी उम्मीदवारों के लिए ही हैं। जो भी उम्मीदवार 2022 में रीट कि परीक्षा दिए हैं। वह सभी उम्मीदवार इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। ताकि आप भी रीट परीक्षा के रिजल्ट से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकें।

आपको जानकारी के लिए बतातें चलें कि 18 अगस्त 2022 को राजस्थान शिक्षक भर्ती बोर्ड ने रीट परीक्षा 2022 का आंसर कि जारी कर दिया है। जिस आंसर की को डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक इसी पोस्ट के नीचे में दिया गया हैं। जहां से आप बहुत ही आसानी से बोर्ड के द्वारा जारी आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं आपको बता दें कि राजस्थान शिक्षक भर्ती बोर्ड ने रीट परीक्षा 2022 का जो प्रोविशनल आंसर की जारी किया है। उस आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने के समय भी जारी कर दिया है। जो समय 19 अगस्त 2022 से लेकर अगले कुछ दिनों तक दिया गया है।

यानी साफ साफ बोले तो आंसर की पर आपति दर्ज कराने के लिए आज से बोर्ड के द्वारा शुरू कर दिया गया है। जिसे आप लोग आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उस आंसर कि पर आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं।

REET Exam 2022 Details

आप सभी को बताते चलें कि राजस्थान शिक्षक भर्ती बोर्ड के द्वारा के राजस्थान शिक्षक एलिजिबिलिटी टेस्ट का आयोजन 23 जुलाई 2022 और 24 जुलाई 2022 को दो पाली में आयोजित की गई। जिस परीक्षा में लाखों के आकड़ो में छात्रों सभी ने भाग लिया। वहीं बता दें कि पहली पाली कि परीक्षा 1:30 बजे से शुरू की गई थी और दूसरी पाली कि परीक्षा 3:30 बजे से शुरू की गई थी। जो पहली पाली कि परीक्षा 2:30 बजे तक चली थीं। वहीं दूसरी पाली कि परीक्षा 4:30 बजे तक चली थीं।

अब वह सभी परीक्षा देने वाले सभी उम्मीदवार बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि कब तक बोर्ड रीट परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी करेंगी। उन सभी छात्र को बोर्ड सूत्रों सूत्रों से मिली खबर के अनुसार बताना चाहेंगे कि बहुत ही जल्द बोर्ड रीट परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी करेंगी।

REET Result 2022 Date

राजस्थान शिक्षक भर्ती बोर्ड के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार यह साफ साफ पता चल रहा है कि अब राजस्थान शिक्षक भर्ती बोर्ड अगले सप्ताह तक अपने आधिकारिक वेबसाइट bserreet.nic.in पर जारी कर सकती। वही आपको बता दें कि रिजल्ट जारी होने के बाद किस प्रकार से रिजल्ट चेक करना है इसकी सम्पूर्ण जानकरी इस पोस्ट के अंत तक बताया गया है। इसलिए इस पोस्ट को पढ़ना जारी रखें।

राजस्थान शिक्षक भर्ती बोर्ड ने आंसर की जारी करके साफ साफ साबित कर दिया गया है। अब वह रिजल्ट जारी करने की तैयारी में पूरी तरह से जुड़ चुकी हैं। अब राजस्थान शिक्षक भर्ती बोर्ड बहुत जल्द ही रीट परीक्षा 2022 का रिजल्ट अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेंगी। इसलिए जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थें अब वह सभी उम्मीदवार अपने अपने रोल नंबर और जन्म तिथि को लेकर तैयार रहें। बोर्ड अब बहुत जल्द ही रीट परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी कर देगी।

REET Result 2022 Kab Aayega

जैसे कि हम सभी जानतें हैं कि राजस्थान शिक्षक भर्ती बोर्ड 19 अगस्त 2022 को प्रोविशनल आंसर की जारी कर दिया हैं। तथा उस आंसर कि पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए समय का भी निर्धारण कर दिया है। जो की 20 अगस्त 2022 से अगले कुछ दिनों तक दिया गया है। अतः इससे साफ साफ पता चलता है कि बोर्ड ने आंसर कि तैयार के लिया है और अब कॉपी मूल्यांकन शुरू कर दिया हैं।

बोर्ड सूत्रों से यह खबर मिली है कि अब बोर्ड कुछ ही दिनों में कॉपी का मूल्यांकन समाप्त कर लेंगी। जैसे ही बोर्ड कॉपी का मूल्यांकन कर लेगी उसके बाद कभी भी राजस्थान शिक्षक बोर्ड राजस्थान शिक्षक एलिजिबिलिटी टेस्ट परीक्षा 2022 का रिजल्ट और साथ ही साथ कट ऑफ लिस्ट भी जारी कर देंगी।

अब आपको बता दें कि बोर्ड सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट्स से मिली खबर के अनुसार राजस्थान शिक्षक एलिजिबिलिटी टेस्ट परीक्षा 2022 का रिजल्ट अगले सप्ताह तक जारी कर देगीं। उसके बाद राजस्थान शिक्षक भर्ती बोर्ड कट ऑफ लिस्ट भी जारी कर देगीं। अब आपको जानकारी के लिए बता दें कि रिजल्ट जारी होने के बाद कैसे रिजल्ट चेक करना है इसकी सम्पूर्ण जानकारी नीचे के पैराग्राफ में बताया गया है। इसलिए पोस्ट को पढ़ना जारी रखें।

How To Check REET Result 2022 – ऐसे चेक करें रिजल्ट

जैसे ही बोर्ड के द्वारा रीट परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी किया जाएगा। उसके बाद सभी उम्मीदवार बिना किसी परेशानी के निम्न स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

स्टेप-1: सबसे पहले आप रीट के ऑफिशियल reetbser2022.in वेबसाइट पर विजिट करें। जिसका डायरेक्ट लिंक इसी पोस्ट के नीचे दिया गया है।

स्टेप-2: इसके बाद होम पेज पर आपको Reet Result 2022 Download कर करने का एक लिंक देखने को मिलेगा। उस लिंक पर क्लिक कर दें।

स्टेप-3: उसके बाद अब एक नया पेज खुलेगा, इसमें अपना रोल नंबर और जन्म तिथि टाइप करके सबमिट करें।

स्टेप-4: अब आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर आ जाएगा।

स्टेप-5: रिजल्ट चेक कर लें और भविष्य के लिए इसका एक प्रिंट आउट कर लें।

इसके अलावा रिजल्ट ओर कट ऑफ लिस्ट डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक इसी पोस्ट के नीचे के टेबल में दिया गया है, जिस लिंक पर क्लिक करके आसानी से मांगे गए डॉक्यूमेंट्री के अनुसार आप अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं

Important Links

Download REET Result 2022 Link-1

Link-2

Download REET Cut-Off List 2022 Click Here
Download REET Official Answer Key 2022 Click Here
Join Our Telegram Click Here
Official Website  Click Here

FAQ’s – REET Result 2022

रीट 2022 का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा?

सूत्रों की माने तो रीट का रिजल्ट अब किसी वक्त जारी किया जा सकता है।

रीट रिजल्ट 2022 कैसे चेक करें?

इसकी पूरी प्रोसेस ऊपर की पोस्ट में बताइए गई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *