CBSE 10th 12th Result 2022

CBSE 10th 12th Result 2022: शिक्षा विभाग ने तय की तारीख, इस दिन होगा रिजल्ट जारी…

CBSE 10th 12th Result 2022: शिक्षा विभाग ने तय की तारीख, इस दिन होगा रिजल्ट जारी…

CBSE 10th 12th Result 2022:  CBSE Board 10th,12th के छात्रों के लिए खुशखबरी है। रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म होने वाला है।केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) अपनी आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर कक्षा 10, 12 के परिणाम 2022 की तारीख और समय जल्द ही घोषित करेगा। खबरों की मानें तो सीबीएसई ने उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम पूरा कर लिया है और नतीजों को जारी करने की पूरी तैयारी कर ली है।  परिणाम कभी भी घोषित किया जा सकता है.

CBSE Board Result 2022 Download Link

Name of the Board Central Board of Secondary Education.
Name Of the Article CBSE Board Result 2022 Download Link
Type of Article CBSE Result
Category CBSE Result 2022
Topic Name CBSE Board Result 2022 Download Link
CBSE Board Result 2022 Download Link Today
Session 2021–22
CBSE Board Result 2022 Download Link Available
Official Website Click Here
 Website Home Click Here

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Cbse ने कक्षा 10th के कॉपियों का मूल्यांकन पूरा कर लिया है तथा छात्रों के अंकों को साइट पर अपलोड कर दिया गया है। बोर्ड अब किसी भी वक्त रिजल्ट की घोषणा कर सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in, cbseresults.nic.in, parikshasangam.cbse.gov.in पर अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकेंगे। सबसे पहले सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जाएं। होमपेज पर जाकर रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करें। यहां अपना रोल नंबर व जन्म तिथि दर्ज करें। रिजल्ट आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। नीचे प्रिंट पर क्लिक कर इसकी एक छायप्रति निकाल सकते हैं।

गौरतलब है कि इस बार सीबीएसई 10th,12th  की बोर्ड परीक्षा दो टर्म में आयोजित की गई थी। First Term का रिजल्ट मार्च में जारी किया गया था, वहीं अब सेकेंड टर्म का रिजल्ट भी जारी होने वाला है। रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट जारी होने के 10 से 15 दिनों के भीतर छात्रों की ओरिजिनल मार्कशीट स्कूल में उपलब्ध करवा दी जाएगी। छात्र स्कूल से अपनी ओरिजिनल मार्कशीट कलेक्ट कर सकेंगे।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *