CBSE Board Result kab aayega : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट को लेकर आया नया अपडेट, जाने कब जारी होगा परिणाम—

CBSE Board Result kab aayega: – केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा देने वाले सभी छात्र। मैं इन सभी छात्रों को बताने जा रहा हूं। आपके सभी परिणाम कब घोषित किए जाएंगे? कई छात्र अपने परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। आखिर 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे कब प्रकाशित होंगे। तो आज हम आपको इस लेख के माध्यम से पूरी जानकारी बताने जा रहे हैं।

सीबीएसई परिणाम दिनांक 2023

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अनुसार, 2023 में, लगभग 1800000 लड़के और लड़कियों ने कक्षा 10 में और 1200000 लड़के और लड़कियों ने कक्षा 12 में भाग लिया, सोशल मीडिया के अनुसार। और जो छात्र अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं उन्हें अब और इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

क्योंकि सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट मई के पहले हफ्ते में देखने को मिलेगा। हालांकि, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा रिजल्ट को लेकर कोई आधिकारिक खबर जारी नहीं की गई है। आप सभी अपने मोबाइल पर रिजल्ट कैसे चेक कर सकते हैं इस लेख में आप सभी को बताने जा रहे हैं।

सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट कैसे चेक करें

मैं आप सभी छात्रों से यह कहना चाहता हूं। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन का रिजल्ट कैसे चेक करें हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप 2 मिनट के अंदर अपने मोबाइल से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। यह लेख आपको कदम से कदम मिलाता है।

♦ सबसे पहले आप सीबीएसई की ऑफिशियल साइट पर विजिट करें। जिसका सीधा लिंक आपको नीचे मिल जाएगा।

♦ फिर आपको रिजल्ट चेक करने के लिए लिंक मिलेगा। आप इस लिंक पर क्लिक करें।

♦ उसके बाद आपसे रोल नंबर और रोल कोड जैसी कुछ जानकारी भरने को कहा जाएगा।

♦ उसके बाद आपको नीचे सबमिट का बटन मिलेगा उस पर आपको क्लिक करना है।

♦ और फिर वहां आपके परिणाम दिखाई देंगे जिन्हें आप प्रिंट आउट या पीडीएफ में डाउनलोड कर सकेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *