CBSE Bord Result Date Confirm : सीबीएसई बोर्ड ने जारी कर दी रिजल्ट तारीख, मई में इस तारीख को आएगा रिजल्ट

CBSE Bord Result Date Confirm: सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट डेट सीबीएसई बोर्ड ने जारी की रिजल्ट की तारीख, मई महीने में इस तारीख को आएगा रिजल्ट सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं यानी सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, सेंट्रल बोर्ड माध्यमिक शिक्षा के छात्रों के लिए बहुत अच्छी खबर आ रही है सीबीएसई 10वीं और 12वीं के बोर्ड ने 10वीं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए परीक्षा परिणाम को लेकर बड़ी खुशखबरी दी है।

सीबीएसई बोर्ड भारत का सबसे बड़ा शिक्षा बोर्ड है, जहां लाखों छात्र एक साथ कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा देते हैं, सीबीएसई बोर्ड सबसे पहले अपनी कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी 2023 से 21 मार्च 2023 तक केंद्रीय शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित करता है। 10वीं की परीक्षा समाप्त हो चुकी है, ऐसे में 10वीं के छात्र अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, कोई भी परीक्षा देने के बाद छात्र बहुत ही बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. सीबीएसई बोर्ड कब जारी करेगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट?

CBSE Bord Result Date Confirm
CBSE Bord Result Date Confirm

बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन कुछ दिनों में पूरा होने वाला है और ऐसे में सीबीएसई बोर्ड को 10वीं और 12वीं के छात्रों का रिजल्ट अपनी वेबसाइट पर डालने में 10 से 15 दिन का समय लग सकता है, इसलिए सीबीएसई बोर्ड के नतीजे अपेक्षित तिथि के अनुसार बहुत जल्द घोषणा कर सकते हैं

CBSC Bord Result Date Confirm

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अभी तक कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजों के बारे में कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मई के पहले सप्ताह में कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी हो सकते हैं, यह सीबीएसई बोर्ड देखेगा. नतीजतन, आप आसानी से अपने मोबाइल फोन से इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और अपना विवरण दर्ज कर सकते हैं।

इसके अलावा जैसे ही हमें सीबीएसई बोर्ड से कोई आधिकारिक सूचना मिलती है, आपको सबसे पहले इस वेबसाइट के माध्यम से सूचित किया जाएगा, इसलिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *