CBSE Class 10th Result 2022

CBSE Class 10th Result 2022: परीक्षा संगम पोर्टल पर कैसे चेक करें रिजल्ट? आज आ सकते हैं सीबीएसई परिणाम

CBSE 10th Result 2022 Marksheet on Pariksha Sangam Portal www.parikshasangam.cbse.gov.in: सीबीएसई कक्षा 10 टर्म 2 परिणाम 2022 आज जारी होने की उम्मीद है। इस परिणाम से पहले सीबीएसई बोर्ड ने परीक्षा संगम ऑनलाइन पोर्टल को लॉन्च किया है…

CBSE Pariksha Sangam portal Class 10th Result
CBSE Pariksha Sangam portal Class 10th Result
मुख्य बातें
  • सीबीएसई बोर्ड की ओर से कभी भी जारी हो सकते हैं 10वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट।
  • सीबीएसई टर्म 1 के बाद टर्म 2 के रिजल्ट का है छात्रों को इंतजार।
  • परिणाम से पहले सीबीएसई ने जारी किया परीक्षा संगम ऑनलाइन पोर्टल।

CBSE 10th Result 2022 Pariksha Sangam portalकेंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर आज 4 जुलाई को कक्षा 10वीं के रिजल्ट 2022 के जारी होने की संभावना है। इस साल सीबीएसई ने परीक्षा संगम नाम के एक नए ऑनलाइन पोर्टल को लॉन्च किया है, जिसके माध्यम से छात्र आसानी से सीबीएसई टर्म 2 रिजल्ट चेक कर सकेंगे।ध्यान दें, तिथि और समय संभावित है। वही बदल सकता है। सभी को सीबीएसई कक्षा 10 परिणाम 2022 लाइव अपडेट यहां देखने की सलाह दी जाती है।
लॉन्च किया गया नया परीक्षा संगम डिजिटल पोर्टल सीबीएसई कक्षा 10 के छात्रों को अपने कक्षा 10 के टर्म 2 बोर्ड परीक्षा के परिणामों की आसानी से जांच करने में मदद करेगा।

सीबीएसई 10वीं टर्म 2 रिजल्ट 2022: परीक्षा संगम पोर्टल पर करें चेक

  1. वेबसाइट – parikshasangam.cbse.gov.in पर जाएं।
  2. ‘स्कूल’ लिंक पर क्लिक करें।
  3. नया पेज खुलने पर ‘परीक्षा गतिविधि’ पर क्लिक करें।
  4. उसके बाद थ्योरी मार्क्स अपलोड पर क्लिक करें।
  5. रिजल्ट जारी होने के बाद आपके मार्क्स नजर आएंगे।
  6. परिणाम जांचें, डाउनलोड करें और भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट लें।

​उम्मीदवार मोबाइल एप्लिकेशन उमंग और डिजि लॉकर से अपने सीबीएसई कक्षा 10वीं टर्म 2 के परिणाम 2022 की जांच करने में सक्षम होंगे और सीबीएसई 10वीं टर्म 2 के परिणाम एसएमएस सेवाओं के माध्यम से भी उपलब्ध होंगे। इस साल सीबीएसई कक्षा 10 परीक्षा 2022 के लिए 35 लाख छात्र उपस्थित हुए थे।

ऐसा अनुमान है कि 4 जुलाई को सीबीएसई बोर्ड की ओर से परिणामों की घोषणा की जा सकती है हालांकि इस बारे में अधिकारियों की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है। छात्र अपने परिणामों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें और साथ ही टाइम्स नाउ नवभारत के साथ जुड़े रहें जहां पर सीबीएसई परीक्षा से जुड़े लेटेस्ट अपडेट उपलब्ध कराए जाएंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *