सीबीएसई बोर्ड ने 2024 परीक्षा के लिए किए 2 अहम बदलाव, जानिए कब होगी परीक्षा ?

CBSE Exam Date : नमस्कार दोस्तों, कैसे हैं आप सभी, उम्मीद है सब अच्छे होंगे और अपने-अपने काम में व्यस्त होंगे। आज मैं सीबीएसई के सभी छात्रों को सूचित करता हूं कि सीबीएसई बोर्ड ने 2024 में होने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षा को लेकर छात्रों के बीच एक बहुत ही अच्छी खबर की घोषणा की है। अगर आप सभी जानना चाहते हैं कि यह खुशखबरी क्या है तो आपको इस पोस्ट के लेख को अंत तक पढ़ना होगा।

CBSE Exam Date
CBSE Exam Date

CBSE Board Exam 2024 Date

आप सभी जानते हैं कि सीबीएसई द्वारा 2023 में आयोजित परीक्षा में शामिल हुए सभी उम्मीदवारों का आज के इस पोस्ट में स्वागत है। आप सभी को बता दें कि सीबीएसई बोर्ड ने सीबीएसई बोर्ड द्वारा 2023 में आयोजित परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है, जो कि 10वीं और पांचवीं की परीक्षा थी. अगर आपने अभी तक अपना रिजल्ट डाउनलोड नहीं किया है, तो सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इसे जल्दी से डाउनलोड कर लें। रिजल्ट को डाउनाओड करने की डायरेक्ट लिंक इसी पोस्ट में दी हुई है ।

CBSE Board Exam 2024 Date Announced ?

आप सभी को बता दें कि सीबीएसई बोर्ड ने 2024 में होने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षा को लेकर सभी छात्रों के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर की घोषणा की है। अगर आप सभी जानना चाहते हैं कि यह खुशखबरी क्या है तो आपको इस पोस्ट के लेख को अंत तक पढ़ना होगा। मैं आप सभी को सूचित करना चाहता हूं कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 2024 में होने वाली बोर्ड परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। कुछ आधिकारिक अपडेट्स की बात करें तो सीबीएसई बोर्ड परीक्षा इस बार 15 फरवरी, 2023 से ही आयोजित की जाएगी।

CBSE Board Exam 2024 Some Latest Update

कई छात्र यह भी सोचने लगे हैं कि सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की तारीखें जारी की हैं या नहीं। यदि आप सभी इससे संबंधित जानकारी जानना चाहते हैं तो आप सभी आज की पोस्ट को अंत तक पढ़ सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीबीएसई बोर्ड का कहना है कि 10वीं और 12वीं की तारीखें जारी करने में अभी समय है। अगर आप डेटशीट से जुड़े सभी अपडेट चेक करना चाहते हैं तो नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *