CBSE Results 10th 12th 2022 ‘Not Delayed

CBSE Results 10th 12th 2022 ‘Not Delayed’: आज हो सकती है सीबीएसई 10वीं, 12वीं बोर्ड रिजल्ट डेट की घोषणा

CBSE 10th 12th results:सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन CBSE class 10, and 12 results जल्द ही जारी कर सकता है। इससे पहले, यह बताया गया था कि CBSE ने अपनी मूल्यांकन प्रक्रिया में देरी के कारण परिणामों में देरी की है, लेकिन CBSE Term 2 Results पर कुछ नए विकास के अनुसार, बोर्ड के अधिकारियों ने किसी भी देरी से इनकार किया है और कहा है कि CBSE’s evaluation process “समय पर” है 

CBSE Term 2 Class 10 and 12 results cbseresults.nic.in और Umang APP पर भी उपलब्ध कराए जाएंगे। जो छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे, वे तुरंत DigiLocker पर अपनी मार्कशीट भी देख सकते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार CBSE Matriculation and Intermediate results जारी करने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है और अब कभी भी रिजल्ट घोषित किया जा सकता है. परिणाम 15 जुलाई 2022 तक घोषित किया जा सकता है। हालांकि, CBSE द्वारा आधिकारिक परिणाम तिथि नोटिस अभी तक जारी नहीं किया गया है।

CBSE के नतीजे जारी होने का इंतजार कर रहे class 10th and 12th के छात्र जल्द ही जरूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) CBSE Matric Result 2022 औरCBSE Inter Result 2022 erm 2 or final result जुलाई 2022 में ही जारी करने जा रहा है। जो छात्र इस साल CBSE Board Exams में शामिल हुए थे, उन्हें बोर्ड (CBSE) की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in या cbseresults.nic.in पर नज़र रखनी चाहिए। CBSE किसी भी समय परिणाम घोषित करने की तिथि और समय की आवश्यक घोषणा कर सकता है।

क्या कहते है CBSE अधिकारी?

साल 2020 पर नजर डालें तो उस समय के नतीजे जुलाई के काफी बाद में जारी किए गए थे। हमने अपने कार्यक्रम की घोषणा बहुत पहले कर दी थी और जुलाई के अंतिम सप्ताह तक परिणाम जारी करने की राह पर हैं।” कई अन्य मीडिया ने बताया कि असम में बाढ़ की स्थिति के कारण CBSE result declaration में देरी हुई, हालांकि, बोर्ड के अधिकारियों ने इस तथ्य से इनकार किया है।

अब, CBSE results की सभी नवीनतम जानकारी के अनुसार, यह संभावना है कि केंद्रीय बोर्ड class 10th and class 12th results जुलाई के अंत तक जारी कर सकता है।

इस बीच, 2021-22 का शैक्षणिक सत्र पहला वर्ष है जब सीबीएसई ने कक्षा 12 के छात्रों के लिए दो बोर्ड परीक्षा आयोजित की। इस सत्र के लिए, सीबीएसई ने दो terms के साथ एक द्विभाजित प्रारूप की शुरुआत की: टर्म- I बोर्ड परीक्षा पिछले साल नवंबर-दिसंबर में आयोजित की गई थी, जबकि टर्म- II परीक्षा 26 अप्रैल से शुरू होने वाली है।

इस साल CBSE 10th, and 12th term 2 exams में कुल 35 लाख छात्र शामिल हुए थे. Class 10, and 12 results एक बार जारी हो जाने के बाद, cbse result official वेबसाइटों पर उपलब्ध होंगे।

CBSE Result 2022 Date Update

सीबीएसई जल्द ही मैट्रिक और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के नतीजे (results of Matric and Intermediate board exams) घोषित करने जा रहा है। CBSE की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in के अलावा छात्र results.gov.in और digilocker.gov.in पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

इस साल CBSE class 10th and 12th board exams में 35 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए, जो अपने परिणामों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

पहले मिली जानकारी के मुताबिक CBSE 10th results पहले 04 जुलाई को जारी होने वाले थे। हालांकि बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की। वहीं, बोर्ड अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार परिणाम तो तैयार हैं, लेकिन कुछ कारणों से परिणाम जारी करने में देरी हो रही है। बोर्ड जल्द ही रिजल्ट घोषित कर सकता है

CBSE 10th, 12th Result 2022: 10वीं-12वीं के नतीजे एक साथ जारी होंगे?

CBSE Board Class 10th and 12th students बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। छात्रों के मन में कई तरह के सवाल होंगे, जिनमें से एक ये भी हो सकता है कि क्या CBSE 10th and 12th results एक साथ जारी करेगा? अब तक मिली जानकारी के अनुसार बोर्ड दोनों रिजल्ट अलग-अलग जारी करेगा। 10th class result पहले जारी होने की उम्मीद है, उसके बाद 12th result जारी किया जाएगा। जल्द ही परिणाम की तारीख की घोषणा की जा सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *