CBSE Term 2 Result 2022

CBSE Term 2 Result 2022 : आज जारी होगा 10वीं-12वीं के रिजल्ट, शिक्षा मंत्री ने बुलाई सीबीएसई बोर्ड की बैठक

cbse Board 10th 12th result 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर कक्षा 10, 12 परिणाम 2022 की तारीख और समय घोषित करेगा। खबरों की माने तो सीबीएसई ने उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूरा कर लिया है और परिणाम जारी करने की पूरी तैयारी कर ली है। ताकि परिणाम जल्द से जल्द घोषित किया जा सके। एक बार घोषित होने के बाद, छात्र इस पृष्ठ से आसानी से परिणाम देख सकेंगे। यहां डायरेक्ट लिंक दिया जाएगा

सीबीएसई 10 वीं, 12 वीं का परिणाम 2022

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) कक्षा 10, 12 के परिणाम की तारीख और समय, सीधा लिंक, मेरिट सूची, आदि के नवीनतम और प्रामाणिक अपडेट के लिए इस पेज पर आते रहें। सीबीएसई टर्म 2 के परिणाम का इंतजार कर रहे छात्र नोट अगर परिणाम के दिन आधिकारिक वेबसाइट क्रैश हो जाती है, छात्र अपने रोल नंबर, स्कूल कोड और जन्म तिथि का उपयोग करके डिजिलॉकर के माध्यम से सीबीएसई टर्म 2 के परिणाम की जांच कर सकते हैं। बोर्ड एसएमएस के जरिए भी रिजल्ट भेज सकता है और उमंग एप पर अपलोड कर सकता है।

सीबीएसई बोर्ड परिणाम 2022

नई दिल्ली: देश के 35 लाख छात्र सीबीएसई बोर्ड परीक्षा (सीबीएसई बोर्ड परिणाम 2022) के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। बोर्ड रिजल्ट को लेकर आए दिन कोई न कोई खबर सामने आ रही है। अब खबरों की माने तो सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं के टर्म 2 के परीक्षा परिणाम अगले हफ्ते या इस महीने के अंत तक जारी कर सकता है. हालांकि, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बोर्ड परिणाम को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी या घोषणा नहीं की है।

सीबीएसई बोर्ड परिणाम 2022 के दिन वेबसाइट क्रैश होना निश्चित है, इसलिए छात्र अन्य वेबसाइटों के साथ डिजिलॉकर और एसएमएस के माध्यम से सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम देख सकते हैं। डिजिलॉकर से रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को रोल नंबर, स्कूल कोर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत होगी।

कैसे डाउनलोड करें सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट 2022

  • सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाएं।
  • ‘परिणाम’ टैब पर क्लिक करें।
  • सीबीएसई 10वीं रिजल्ट 2022 या सीबीएसई 12वीं रिजल्ट 2022 के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट करें।
  • आपका सीबीएसई बोर्ड परिणाम 2022 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • डाउनलोड करें और अपने अंकों की एक प्रिंटेड कॉपी निकाल लें और इसे भविष्य में इस्तेमाल के लिए सेव कर लें।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *