20 अगस्त को सीटेट एग्जाम के पहले 25 लाख अभ्यर्थियों के लिए चुकाने वाली खबर – CTET Exam News

CTET Exam News : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के परीक्षा केंद्र को लेकर एक बार फिर बड़ी अपडेटेड जानकारी मिली है। इस साल की परीक्षा में कुछ अहम बदलाव भी दिख रहे हैं. सीटेट परीक्षा की तैयारी में लाखों अभ्यर्थी जुटे हुए हैं. CTET परीक्षा जल्द ही आयोजित होने वाली है और उम्मीदवारों के लिए कुछ ही दिन बचे हैं. 20 अगस्त को देशभर में ऑफलाइन मोड में CTET परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसमें 25 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होंगे. यह परीक्षा शिक्षा के क्षेत्र में उनके करियर की एक महत्वपूर्ण कड़ी हो सकती है और इसलिए सभी उम्मीदवारों को नवीनतम CTET परीक्षा समाचार अवश्य पढ़ना चाहिए।

CTET Exam News
CTET Exam News

CTET Exam News: सीटेट एग्जाम को लेकर क्या है ताजा समाचार

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 को लेकर सबसे बड़ा अपडेट यह है कि इस बार परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। बताया जा रहा है कि परीक्षा का स्तर न तो बहुत कठिन होगा और न ही बहुत आसान, लेकिन यह मध्यम स्तर का होगा. इसका मतलब है कि छात्रों को परीक्षा की तैयारी के दौरान काफी मेहनत करनी होगी। जितना अधिक आप अभ्यास करेंगे, आप उतना अधिक आत्मविश्वासी और तैयार महसूस करेंगे, और आपकी सीटेट परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होने के चांस ज्यादा से ज्यादा होंगे।

अभ्यर्थियों के पास होंगे दो मोके

सीटेट को लेकर जो अच्छी खबर मिल रही है उसकी जानकारी दें. CTET का पेपर दो पालियों में आयोजित होने वाला है, जो छात्रों के लिए एक बड़ा फायदा है। इसका मतलब है कि छात्र उन दोनों शिफ्टों में से किसी एक में पेपर दे सकते हैं।

सीटेट को लेकर मिल रही अच्छी खबरों की जानकारी दें. CTET का पेपर दो पालियों में आयोजित होने वाला है, जो छात्रों के लिए एक बड़ा फायदा है। इसका मतलब है कि छात्र उन दोनों शिफ्टों में से किसी एक में पेपर दे सकते हैं।

कब तक आएगा एडमिट कार्ड

CTET 2023 के लिए एडमिट कार्ड 18 अगस्त को घोषित किया जाएगा. लेकिन सोशल मीडिया पर अलग-अलग तारीखों की खबरें वायरल हो रही हैं जैसे 12 अगस्त को एडमिट कार्ड आएंगे, लेकिन ये खबर गलत है. क्योंकि प्रारंभिक एडमिट कार्ड में निर्देश दिया गया है कि एडमिट कार्ड परीक्षा से 2 दिन पहले घोषित किया जाएगा, यानी अगर परीक्षा 20 अगस्त को है तो एडमिट कार्ड 18 अगस्त को ही दिया जाएगा. आपने बहुत अच्छे से समझाया कि ऐसी ग़लतफ़हमी नहीं होनी चाहिए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *