CTET EXAM : सीटेट एग्जाम आयोजन से पहले उम्मीदवारों के लिए बुरी ख़बर, परीक्षा रद्द की आयी नोटिस

CTET EXAM (सीटेट एग्जाम) : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता एग्जाम (CTET) 2022 की अप्लाई प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। आवेदन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद अभ्यर्थी केंद्रीय शिक्षक पात्रता एग्जाम (CTET) 2022 के हॉल टिकट का इंतजार कर रहे हैं। सीटीईटी के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थी सीटीईटी एग्जाम की तारीख को लेकर भी काफी चिंतित हैं, क्योंकि बताया जा रहा था कि परीक्षा संभवतः 15 जनवरी से शुरू कर दी जाएगी। हालांकि अभी तक एग्जाम की तिथि को लेकर अभ्यर्थियों के पास कोई भी नोटिस नहीं आई है। आइए जानते हैं कब होगा सीटीईटी परीक्षा का आयोजन और कब जारी होगा अभ्यर्थियों के लिए हॉल टिकट और इसके साथ ही एक बड़ी अपडेट जो सबको परेशान कर रही है…
CTET EXAM
CTET EXAM
इस तिथि को जारी हो सकता है एडमिट कार्ड (CTET Admit Card release date) –
एग्जाम के बाद यदि आप हॉल टिकट को लेकर भी चिंतित हैं, तो ये चिंता जायज है। क्योंकि अप्लाई प्रक्रिया पूर्ण हुए काफी दिन हो गए हैं। लेकिन अभी तक एग्जाम की तारीख की भी खबर नहीं है और न ही 
हॉल टिकट जारी होने को लेकर कोई नोटिस आई है। हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता एग्जाम (CTET) 2022 के लिए हॉल टिकट दिसंबर के आखिरी हप्ते तक घोषित होने के संकेत हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीटीईटी के हॉल टिकट परीक्षा से 10 दिन पूर्व जारी किए जायेंगे।
एडमिट कार्ड से पूर्व एक परेशान करने वाली खबर (CTET Exam big update on exam) –
सीटेट परीक्षा को लेकर अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं है लेकिन उससे पहले एक ऐसी खबर आ रही है कि लगभग हर अभ्यर्थी को चिंतित कर रही है। सोशल मीडिया पर इसके साथ ही कुछ न्यूज़ नेटवर्क पर एक जानकारी तेजी से वायरल हो रही है और इस खबर में बताया जा रहा है कि एग्जाम को कैंसिल कर दिया गया है लेकिन कारण कुछ भी नहीं बताया जा रहा है। फिलहाल हमारी टीम ने इस वायरल हो रही खबर की शिनाख्त की और उसके बाद हमारी टीम इस रिजल्ट पर पहुंची इस तरह की कोई भी खबर सही नहीं है और अगर आप सीटेट एग्जाम के अभ्यर्थी हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है।
इस तिथि से शुरू हो सकती है परीक्षा (Exam can start from this date) –
यदि आपने भी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता एग्जाम (CTET) 2022 के लिए अप्लाई किया है, तो आपके लिए परीक्षा तिथि को लेकर बड़ी अपडेट है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीटीईटी के एग्जाम का आयोजन संभवतः 15 दिसंबर से होना बताया जा रहा था। हालांकि अब 15 दिसंबर से इसका आयोजन नहीं हो सका है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय शिक्षक पात्रता एग्जाम (CTET) 2022 का आयोजन जनवरी के पहले या दूसरे सप्ताह में हो सकता है। परीक्षा संबंधी जरूरी अपडेट के लिए आप हमारी वेबसाइट पर समय समय पर जांच करते रहिए। 
इस वर्ष इतने अभ्यर्थियों ने किया आवेदन (This year so many candidates applied) –
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के तहत केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 के लिए अधिसूचना जारी कर अप्लाई शुरू होने की जानकारी दी गई थी। इस बार अनुमान लगाया जा रहा था कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता एग्जाम (CTET) 2022 में पिछले वर्ष की अपेक्षा में अधिक उम्मीदवार प्रतिभाग कर सकते हैं।  पिछले वर्ष कोरोना का असर था इस कारण अभ्यर्थी कम मात्रा में प्रतिभाग कर पाए थे। परंतु इस बार केंद्रीय शिक्षक पात्रता एग्जाम (CTET) 2022 के लिए 25 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने अप्लाई किया है।
हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें – 
आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका अधिसूचना मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का अधिसूचना सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का अधिसूचना सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *