CUET PG Result 2022 jari यहां मिलेगा स्कोरकार्ड, लेटेस्ट अपडेट

CUET PG Result 2022

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-पोस्टग्रेजुएट (CUET PG) के परिणाम का ऐलान करने वाला है. माना जा रहा है कि CUET-PG Result का घोषणा इस हफ्ते कर दिया जाएगा. अगर इस हिसाब से देखें, तो परिणाम का ऐलान 24 सितंबर को कर दिया जाएगा. एक बार परिणाम जारी होने के बाद उम्मीदवार सीयूईटी-पीजी रिजल्ट को अधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. उम्मीदवारों के पास अधिकारिक वेबसाइट के जरिए परिणाम को डाउनलोड करने का ऑप्शन भी होगा.

CUET PG 2022 आंसर की को 16 सितंबर को जारी किया जाएगा.अभ्यर्थियों के पास आंसर की पर शवाल उठाने की आखिरी तारीख 18 सितंबर थी. उम्मीदवारों द्वारा उठाए गए ऑब्जेक्शन के आधार पर एनटीए द्वारा आंसर की में बदलाव किया जाएगा. वहीं, परिणाम को फाइनल आंसर की के साथ जारी कर दिया जाएगा. परिणाम को जांच करने के लिए उम्मीदवारों को रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत होगी

CUET PG Result 2022
CUET PG Result 2022

 

CUET PG 2022 Result कैसे चेक करें?

  • रिजल्ट को चेक करने के लिए अधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाएं.
  • होमपेज पर आपको CUET 2022 PG Result लिंक पर क्लिक करना होगा.
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ फिल करना होगा.
  • अब आप अपनी स्क्रीन पर CUET PG परिणाम को देख पाएंगे.
  • रिजल्ट को डाउनलोड कर लीजिए और इसका एक प्रिंटआउट निकाल कर रख लीजिए.

CUET PG एग्जाम 1 से 12 सितंबर के बीच करवाए गए थे. पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए हुए एंट्रेंस परीक्षा को दो शिफ्ट में करवाया गया था. इसमें पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक थी, जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक थी. ऑफिशियल नोटिस के मुताबिक, ‘उम्मीदवारों द्वारा उठाए गए ऑब्जेक्शन को सब्जेक्ट एक्सपर्ट पैनल द्वारा वेरिफाई किया जाएगा. अगर उम्मीदवार द्वारा उठाए गए ऑब्जेक्शन को सही पाया जाता है, तो आंसर की में बदलाव किया जाएगा. फाइनल आंसर की के आधार पर रिजल्ट को तैयार और घोषित किया जाएगा.’ सीयूईटी पीजी 2022 एग्जाम में हासिल किए गए नंबरों के आधार पर स्टूडेंट्स अलग-अलग यूनिवर्सिटीज में पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन ले पाएंगे.

Useful Important Links

Download CUET PG Result 2022 Click Here
Result Homepage Click Here
Join Our Telegram Channel Click Here
Official Website Click

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *