KVS PRT Result 2023 Link, Check Online @kvsangathan.nic.in

KVS PRT Result 2023 Link: केंद्रीय विद्यालय संगठन अगस्त 2023 में केवीएस पीआरटी परिणाम 2023 प्रकाशित करेगा। जो उम्मीदवार प्राथमिक शिक्षक पद के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा में उपस्थित हुए थे, उन्हें सूचित किया जाता है कि अधिकारी केवीएस पीआरटी 2023 का परिणाम इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://www.kvsprt.gov.in/ पर प्रकाशित कर सकते हैं। http://kvsagathan.nic.in/. परिणाम प्रकाशित होते ही परिणाम डाउनलोड करने और जांचने का लिंक नीचे दी गई तालिका के अंदर उपलब्ध होगा।

KVS PRT Result 2023 Link
KVS PRT Result 2023 Link

KVS PRT Result 2023

केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा प्राथमिक शिक्षकों के पद के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा 21, 22, 24, 26 और 28 फरवरी 2023 को पूरे देश में आयोजित की गई थी। चयन प्रक्रिया के पहले चरण में केवल 6414 पदों के लिए कई अभ्यर्थी उपस्थित हुए। उत्तर पुस्तिका और उत्तर कुंजी आधिकारिक तौर पर 6 मार्च, 2023 को जारी की गई थी और अब सबसे प्रतीक्षित परिणाम इस महीने के अंत तक घोषित किया जा सकता है।

Important Dates
Exam 21 to 28 February 2023
Result August 2023
Recruitment Details
Country India
Post Name Primary Teacher
Organization Kendriya Vidyalaya Sangathan
Vacancies 6414
Selection Process CBT & Interview
Direct Links
KVS PRT Result 2023 Available Soon
Official Website kvsangathan.nic.in

पीआरटी पद के लिए ऑनलाइन परीक्षा प्रशासनिक थी इसलिए सीबीटी मोड में कुल 180 बहुविकल्पीय प्रश्न थे, अनुभव के लिए यह जानना आवश्यक है कि केवीएस पीआरटी परिणाम 2023 मुख्य रूप से केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर स्कोरकार्ड के रूप में प्रकाशित किया जाएगा। मेरिट सूची डाउनलोड करके सबसे पहले उम्मीदवार विभिन्न विषयों में प्राप्त अंकों की जांच कर सकता है और दूसरा पात्र उम्मीदवारों के रोल नंबर की जांच कर सकता है।

KVS PRT Cut Off 2023

पीआरटी के केवल 6414 पदों के मुकाबले, केंद्रीय विद्यालयों में पीआरटी के रूप में नियुक्त होने के लिए भारत भर में बड़ी संख्या में उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए। सीबीटी, जो कि चयन प्रक्रिया का पहला चरण है, इसमें कई विषयों में एक अंक के कुल 180 एमसीक्यू प्रश्न पूछे गए थे, कट ऑफ ऑनलाइन टेस्ट में उम्मीदवार के प्रदर्शन के अनुसार तैयार की जाएगी, हम आते हैं। ध्यान रहे कि कुछ शिक्षकों का कहना है कि सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए कटऑफ 138 से 142 अंक के बीच हो सकती है।

KVS PRT Scorecard 2023

यह अभी भी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है कि केवीएस पीआरटी परिणाम आधिकारिक तौर पर स्कोरकार्ड के रूप में कब जारी किया जाएगा, विश्वसनीय स्रोतों के अनुसार उम्मीदवार की प्रतिक्रिया की मूल्यांकन प्रक्रिया अभी भी चल रही है और परिणाम को अंतिम रूप देने में कुछ समय लगेगा। आधिकारिक तौर पर केवल आधिकारिक वेबसाइट https://www.kvsagathan.nic.in/ पर जारी किया गया है। साक्षात्कार चयन प्रक्रिया का अंतिम चरण है, केवल जो अर्हता प्राप्त करेंगे वे पहले चरण में उत्तीर्ण होंगे।

KVS PRT Merit List 2023

जो लोग सीबीटी में 180 अंकों में से कटऑफ या उससे अधिक अंक प्राप्त करने में सक्षम हैं, उन्हें मेरिट सूची में शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। केंद्रीय विद्यालय द्वारा परिणाम पहले मेरिट सूची के रूप में घोषित किया जाएगा, फिर एक या दो दिन बाद इसे स्कोरकार्ड के रूप में जारी किया जाएगा, जो उम्मीदवार पात्र होंगे केवल उनके रोल नंबर ही मेरिट में उपलब्ध होंगे। सूची। साक्षात्कार

How to check the KVS Primary Teacher Result 2023?

केवीएस प्राथमिक शिक्षक परिणाम को डाउनलोड करने और जांचने के लिए आपको नीचे दी गई प्रक्रिया से गुजरना होगा।

  • केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट kvsagathan.nic.in/ पर जाएं।
  • घोषणा अनुभाग के अंतर्गत केवीएस पीआरटी परिणाम 2023 का एक विकल्प ढूंढें और उस पर टैप करें।
  • अंत में, आपसे अपना पंजीकरण नंबर और जन्मतिथि प्रदान करने के लिए कहा जाएगा और फिर परिणाम जांचने के लिए सबमिट बटन दबाएं।

प्राथमिक शिक्षक पद के परिणाम की घोषणा के बाद डाउनलोड करने और जांचने के लिए एक लिंक ऊपर उपलब्ध होगा और जिन्होंने पहले ही पुश अधिसूचना की सदस्यता ले ली है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *