Love Marriage Ke Liye Mummy Papa Ko Kaise Manaye?

Love Marriage Ke Liye Mummy Papa Ko Kaise Manaye? गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड से शादी करना चाहते हैं तो अपने मम्मी पापा को ऐसे मनाए:-

Love Marriage Ke Liye Mummy Papa Ko Kaise Manaye? गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड से शादी करना चाहते हैं तो अपने मम्मी पापा को ऐसे मनाए:-

Love Marriage Process In Hindi दोस्तों आजकल की ऐसी स्थिति बन गई है जिसमें 60% ऐसे आदमी हैं जिन्हें अपने अनुसार कहीं पर शादी नहीं हो पाता है जिसके कारण उन लोगों का जिंदगी पूरी तरह से समस्याओं में घिर जाते हैं।मुझे बहुत सारे कॉमेंट्स आ रहे थे की फ्रेंड एक बार लव मैरिज(love marriage kaise hogi) करने के लिए कोई अच्छा टिप्स बताइए जिससे कि हम अपने पेरेंट्स को मना सकते हैं, तो दोस्तों आप इस पोस्ट पर अंत तक बने रहे क्योंकि यहां पर हम ऐसे टिप्स और ट्रिक्स बताने वाले हैं जिससे कि आपके मम्मी पापा निश्चित रूप से आपके बातों के मानेंगे और आपके गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड है उसे शादी करवाएंगे चाहे वे अंतरजातीय ही क्यों ना हो।

 

यहां पर हम जानेंगे कि अपने गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड से शादी करने का कुछ महत्वपूर्ण विवरण( love marrige saadi kaise kren,love marriage process in hindi)

 

लव मैरिज के लिए उम्र 21 वर्ष
लड़का के लिए लव मैरिज का उम्र 21 वर्ष
लड़की के लिए लव मैरिज का उम्र 21 वर्ष
पोस्ट का नाम Love Marriage Ke Liye Mummy Papa Ko Kaise Manaye?

1. लव मैरिज का बात करने से पहले आपको यह बात जाना जरूरी है( love marriage ke liye kaise manaye parents ko):-

आपको मैं यह बताना चाहता हूं कि आप अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड से शादी करने के लिए पहले उनसे विचार कर लीजिए कि वह आपसे शादी करने के लिए तैयार है या फिर नहीं क्योंकि हो सकता है आपकी मम्मी पापा(love marrige ke liye mmumi papa ko kaise)  तैयार हो जाए और आपकी गर्लफ्रेंड है या बॉयफ्रेंड है वह तैयार ना हो इसीलिए मैं आपको सबसे पहले यह बताना चाहता हूं कि आप अपने गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड से फाइनल कर ले की वह आपसे शादी करना चाहता है या नहीं। यदि आपके गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड तैयार हो तो ही अपने मम्मी पापा से बात करें।

2. सबसे पहले आपको अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के बारे में यह बताइए कि आप उनसे शादी ( love marriage k liye mantra) क्यों करना चाहते हैं?

फ्रेंड जानकारी के लिए आपको मैं बता दूं की कोई भी काम करने से पहले आदमी के माइंड में एक ही बात आता है कि यह काम करना क्यों है इसीलिए आपको सबसे पहले यह बताइए कि आप अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड से शादी क्यों करना चाहते हैं उनकी अच्छी -अच्छी विशेषता बताइए जो उसमें है और उन्हें यह भी बताइए मैंने उन्हें पसंद करता हूं और वह भी मुझे पसंद करता है।

 

चलिए दोस्तों हम आपको एक उदाहरण के साथ समझाता हूं आपको दुकान ले गए हम और आपने 700 का एक शर्ट पसंद किया मैंने वह शर्ट लेने को मना कर दिया और मैं 900 का शर्ट खरीद लिया अब मैं 900 का शर्ट खरीद लेता हूं तो वे आपको पसंद नहीं होगा ना इसीलिए अब क्या करेंगे उसे कभी कभी नहीं भी पहनेंगे लेकिन आपने जो 700 का शर्ट पसंद किए हैं वह आप बार-बार पहनेंगे ठीक इसी प्रकार अपनी मम्मी पापा को इसी तरह समझाइए।वह मुझे पसंद है तो मै उनके साथ ज्यादा समय रहना पसंद करूँगा और आपके पसंद के जो लड़का होगी या फिर लडक़ी होगी उनके साथ मै ज्यादा समय तक नही भी रह सकता हूँ।

3. यदि जाति अलग हो तो इस तरह मनाए अपनी मम्मी पापा( love marriage ke liye family ko kaise manaye) को:-

वास्तव में दोस्तों जाती -पाती कुछ नहीं होता है यदि आप एक दूसरे से सहमत हैं तो अपनी मम्मी पापा को समझाइए यहां पर आप जाति के कारण लव मैरिज नहीं होने दे रहे हैं तो इसका मतलब साफ-साफ है आप अपनी प्रतिष्ठा को बचाने के लिए किसी को जिंदगी बर्बाद कर रहे हैं आज मेरा देश इसीलिए पीछे हैं क्योंकि यहां पर जाति के कारण बहुत सारी समस्याएं उत्पन्न होती है यदि वह दूसरे कास्ट हैं और आप दूसरे कास्ट हैं तो क्या शादी करने पर बाल बच्चा पैदा नहीं होंगे? यदि मेरे देश को आगे बढ़ना है तो सबसे पहले जाति को खत्म करना है।

4. अपने घरवालों से इस तरह करें बात(love marriage ke liye kaise manaye parents ko)

फ्रेंड आपको मालूम ही होगा कि आपको सबसे ज्यादा किससे बनते हैं मम्मी से या पापा से आपको जिससे लग रहा है कि मुझे बहुत ज्यादा बन रहा है यानी कि आपके बातों को सुन रहा है तो उनसे बात कीजिए चाहे वह मम्मी हो या फिर पापा यदि आपके मम्मी से बनते हैं तो मम्मी को अपने दिल की सारी बात बता देना चाहिए और यह बताना चाहिए कि मुझे उनसे ही शादी करना है हो सकता है.

आपकी मम्मी तैयार हो जाए यदि आपके मम्मी तैयार हो जाएंगे तो पापा को मना ही लेंगे इसीलिए आप ज्यादातर मम्मी को ही बताएं। वैसे तो आप हमसे अच्छा जानते होंगे कि आपके बातों को सबसे ज्यादा कौन सुनते हैं मम्मी या पापा जो सुनते हैं उनको बोलिए।

5. अपने लव के बारे में बताइए:– यदि आप अपने गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड से लव कर रहे हैं तो आपकी डरने की क्या जरूरत है जब आपने लव कर ही लिया तो उसे बता ही दीजिए मम्मी और पापा को कि हम इन से लव कर लिए हैं हो सकता है आपकी जो सोच है उसे देख कर के मम्मी पापा का भी मन डोल जाए और आप दोनों को शादी करवा दें।

6. यह बात बताने में बिल्कुल देर ना करें(love marriage shadi kaise kare):-

कुछ ऐसे भी गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड होते हैं जो अपने मम्मी पापा से डरते हैं और फिर उन्हें बताने की कोशिश नहीं करते हैं की मम्मी या पापा हमें क्या करेंगे क्या पता आप जो बोलेंगे वह मान जाए और आपका शादी फिक्स कर दें। यदि आप देर करते हैं तो किसी और से आपके गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड का शादी हो जाएगा तो फिर आप क्या कीजिएगा इसीलिए जितना जल्द हो सके अपनी मम्मी पापा को बता दें।

7.love marriage kaise hoti hai( कोट मैरिज कर ले शादी अगर आपकी मम्मी और पापा ना माने तो ऐसे करें शादी):-

यदि आपके और आपके गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड का उम्र 21 वर्ष से अधिक हैं और आप नहीं चाहते हैं कि हम फिलहाल उनके अपने पास रखें तो आप कोर्ट में जाकर के शादी कर ले और एक पेज गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड को दे दे और एक पेज अपने पास रख ले उससे होगा क्या तो आपके गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड का शादी और कहीं नहीं कर सकता जब ज्यादा टॉर्चर करने लगेंगे तो आपने जो कोर्ट वाला कागज रखे हैं उसे आप दिखा दीजिए तो आपके गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड को कहीं नहीं शादी कर सकता है।

 

कोई भी क्योंकि आप दोनों का शादी हो गया रहेगा। और यदि आपके मन हो कि दोनों आदमी शादी कर ले और अपने पास रहें तो शादी करने के बाद कोई परेशानी या कोई दिक्कत नहीं होगी।

8. भाग कर शादी करने का यह बड़ी फायदा(love marriage kaise karte hain):-

आजकल के जमाने में अक्सर लोग भाग करके शादी करते हैं इससे कई बड़ी फायदा होता है क्योंकि जब भाग कर शादी होता है अर्थात कोर्ट मैरिज होता है तो ना दहेज की समस्या रहती है ना कोई खर्चा की समस्या होती है इसमें कोई भी गरीब आदमी अमीर आदमी से शादी कर सकता है बिल्कुल आसान तरीका से।

 

कुछ लोग ऐसे होते हैं वे कहते हैं यदि आप भाकर के शादी करोगे तो आपके बाल बच्चे क्या करेंगे वह भी तो भाग कर ही शादी करेंगे मैं उन लोगों से प्रश्न करना चाहता हूं और आप भी कीजिएगा कि यदि अभी आपके पापा आप को मारे आपसे बहुत परेशान रहे कि आप पढ़ते नहीं है या बहुत खेलते हैं आवारा करते हैं तो क्या आप अपने पापा को यह बार बताएंगे कि यदि हमसे आप इतना परेशान हैं तो मुझे जन्म क्यों दिए ? तो क्या आपके पापा आपको इस प्रश्न का आंसर दे सकते हैं ठीक उसी प्रकार कोई लोग नहीं जानता है किसके बच्चे कैसे होंगे?

दोस्तों मैं आपको सिर्फ एक ही बात हमेशा बताना चाहता हूं कि यदि आप किसी से शादी करने के लिए तैयार हैं तो सबसे पहले आप एक सक्सेसफुल इंसान बन जाइए तब शादी करने का मजा ही कुछ और है इसीलिए शादी करने से पहले इतना मेहनत करिए कि आप शादी करने के बाद फुल मस्ती कर सकें।

Note:- वैसे तो मैं कोई वकील नहीं हूं कि हर पॉइंट को पकड़ा जाए पर मेरी भावना को समझने की प्रयास करें। जितना हो सके उतना इस पोस्ट को शेयर करिए धन्यवाद।

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *