LPG Cylinder Price October : दिवाली से पहले 200 रुपए सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, देखें नयी क़ीमत

LPG Cylinder Price October : महीने का पहला दिन एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) उपभोक्ताओं के लिए एक बड़ी राहत की खबर लेकर आया है। जी हां, देश की बड़ी गैस कंपनियों ने बिना सब्सिडी वाले रसोई एलपीजी गैस सिलेंडर ( LPG Gas Cylinder ) की कीमतों में 136 रुपये की कटौती की है। आपको बता दें कि यह कमी 19 किलो के वाणिज्यिक LPG सिलेंडर की कीमतों में की गई है, जबकि कोई बदलाव नहीं किया गया है। 14.2 किलो घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में।

LPG Cylinder Price October

वाणिज्यिक एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) गैस सिलेंडर की कीमतों में इस कमी के बाद राजधानी दिल्ली में 19 किलो के रसोई एलपीजी गैस सिलेंडर ( LPG Gas Cylinder ) की कीमत 2,354 रुपये से घटकर 2,219 रुपये हो गई है । दिल्ली में 14.2 किलो के बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 1,003 रुपये है। मुंबई में घरेलू रसोई LPG सिलेंडर की कीमत 1002.5 रुपये है। कोलकाता में इसकी कीमत 1,029 रुपये है, जबकि चेन्नई में इसकी कीमत 1018.5 रुपये है।

LPG Cylinder Price October
LPG Cylinder Price October

 1 जून से रसोई LPG Gas Cylinder के दाम इतने कम

19 किलो के कमर्शियल एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) सिलेंडर की कीमत आज से 136 रुपये कम हो गई है। दिल्ली में अब 19 किलो का कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर ( LPG Gas Cylinder ) 2,354 रुपये के बजाय 2219 रुपये में मिलेगा। यहां कीमतों में 136 रुपये की कटौती की गई है । कोलकाता में कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमत में 133 रुपये की कमी की गई है। यहां अब कीमत घटकर 2,322 रुपये हो गई है। पहले कीमत 2455 रुपये थी।

14 महीने में 190 रुपये महंगा हुआ Liquefied Petroleum Gas सिलेंडर

अप्रैल 2021 से अब तक रसोई एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) सिलेंडर की कीमत में 190 रुपये की वृद्धि हुई है। इससे पहले मार्च 2022 में भी रसोई एलपीजी गैस सिलेंडर ( LPG Gas Cylinder ) की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। इससे पहले 6 अक्टूबर को घरेलू LPG की कीमत में उछाल आया था। 50 रुपये तक

1 जुलाई से कम हुई है क़ीमत  : LPG Cylinder Price New

एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) उपभोक्ताओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल ने आज 1 जुलाई से कई शहरों में कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमतों में करीब 200 रुपये की कटौती की है। दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर ( LPG Gas Cylinder ) की कीमतों में 198 रुपये की कटौती की गई है। 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब बढ़कर 2021 रुपये हो गई है।

Liquefied Petroleum Gas

इससे पहले उपभोक्ताओं को 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) सिलेंडर के लिए 2219 रुपये का भुगतान करना पड़ता था । दरअसल, पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर ( LPG Gas Cylinder ) के रेट में कटौती की है। आज यानी 1 जुलाई से रसोई LPG सिलेंडर की कीमतों में करीब 200 रुपये की कमी आई है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 1 जुलाई को इंडेन एलपीजी गैस सिलेंडर ( LPG Gas Cylinder ) की कीमतों में 198 रुपये की कटौती की गई है। वहीं, कोलकाता में LPG सिलेंडर की कीमत में 182 रुपये की कमी की गई है। मुंबई की बात करें तो इंडेन एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) सिलेंडर की कीमत में कमी की गई है। यहां 190.50 रुपये की कटौती की गई है, जबकि चेन्नई में इसकी कीमत में 187 रुपये की कटौती की गई है।

Liquefied Petroleum Gas : उपभोक्ताओं को दो बार झटका

आपको बता दें कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर उपभोक्ताओं को ऊंची कीमतों का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। 14.2 किलो का घरेलू सिलेंडर न तो सस्ता हुआ है और न ही महंगा हुआ है। यह अभी भी 19 मई के समान दर पर उपलब्ध है। गौरतलब है कि पिछले महीने जून में कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम में 135 रुपये की कमी की गई थी, जबकि मई में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर ( LPG Gas Cylinder ) के उपभोक्ताओं को दो बार झटका लगा था । घरेलू सिलेंडर के रेट में पहली बार 7 मई को 50 की बढ़ोतरी की गई थी। वहीं, 19 मई को घरेलू रसोई एलपीजी ( Liquefied Petroleum Gas ) सिलेंडर के दाम में दूसरी बार बढ़ोतरी की गई

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *