LPG Gas Cylinder News Today: एलपीजी गैस सिलिंडर हुआ सस्ता, जाने नए कीमत

LPG Gas Cylinder News Today: एलपीजी गैस की हाई दरों की वजह से जूझ रहे सभी अभिभावकों के लिए राहत की खबर सामने निकल कर आई हुई है क्योंकि यह लगातार पांचवा महीना है जब एलपीजी गैस सिलेंडर के कीमती में गिरावट की गई है, आप सभी उम्मीदवारों के लिए बता दें इंधन गैस कंपनियों के द्वारा महीने की प्रारंभिक तिथि को गैस के दामों में कमी व वृद्धि की जाती है, उसी प्रकार से आप सभी अभिभावक जानते ही होंगे अक्टूबर महीने में एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में काफी कमी की गई थी |

उसी प्रकार से अक्टूबर माह समाप्त हो 13चुका है और नवंबर माह प्रारंभ हो गया है, नवंबर माह की भी प्रारंभिक तारीख को तेल विपणन कंपनियों के द्वारा एलपीजी गैस सिलेंडर के कीमती में बहुत हद तक कमी की गई है जिसके तहत सभी ग्राहकों को काफी राहत मिली है, हालांकि घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में कोई कमी नहीं की गई है और जो सभी उम्मीदवार एलपीजी गैस सिलेंडर समाचार आज के बारे में समस्त जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह सभी इस लेख को अंतिम तक अवश्य पढ़ें।

LPG Gas Cylinder News Today
LPG Gas Cylinder News Today

LPG Gas Cylinder News Today – Full Details

19 किलोग्राम वाले वाणिज्य एलपीजी गैस सिलेंडर का प्रयोग करने वाले सभी ग्राहकों के लिए बड़ी राहत की खबर मिली हुई है क्योंकि ऑयल विपणन कंपनियों के द्वारा वाणिज्य एलपीजी गैस सिलेंडर के कीमतों में ₹115.50 तक की कटौती की, आप सभी उम्मीदवारों के लिए 19 किलोग्राम वाला वाले एलपीजी गैस सिलेंडर ₹1,744 की दाम के साथ मार्केट में देखने के लिए मिलेगा।

आप सभी अभिभावकों के लिए बता दें वाणिज्य एलपीजी गैस सिलेंडर के नए दाम की दाम है 1 नवंबर 2022 से लागू की जा चुकी है आप सभी उम्मीदवारों के लिए यह सिलेंडर बाजार में ₹1744 की कीमत के साथ देखने के लिए मिलेगा। तेल विपणन कंपनियों के द्वारा एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में काफी हद तक कमी की गई है क्योंकि यह लगातार पांचवा माह है जब वाणिज्य एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में कटौती की गई है अक्टूबर माह में 19 किलो वाले भारत गैस सिलेंडर के दामों में ₹25.50 की कटौती की गई थी।

LPG Gas Cylinder News Today – Overview

लेख का नाम एलपीजी गैस सिलेंडर न्यूज़ टुडे
दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत ₹1,053
श्रेणी न्यूज़
19 किलोग्राम एलपीजी गैस सिलेंडर कटौती कर ₹115.50
एलपीजी गैस सिलेंडर के नए दाम लागू 1 नवंबर 2022
दाम की जांच की आधिकारिक लिंक https://iocl.com/Products/Indanegas.aspx

एलपीजी गैस सिलेंडर के नए दाम कब से लागू किए जाएंगे

वाणिज्य एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आ रही है क्योंकि तेल विपणन कंपनी के द्वारा 19 किलोग्राम बाले बाले एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में ₹115.50 तक की कटौती कर दी गई है आप सभी उम्मीदवारों के लिए है सिलेंडर बाजार में ₹1744 की कीमतों के साथ देखने के लिए मिलेगा।

LPG Gas Cylinder New Rate: एलपीजी की कीमतों में आयी गिरावट, जाने नए रेट

अब आप सभी उम्मीदवारों के मन में यह सवाल चल रहा है कि 19 किलोग्राम वाले बाणिज्य एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों के नए रेट कब से लागू किए जाएंगे तो आप सभी उम्मीदवारों के लिए बता दें महीने की प्रारंभिक तिथि को गैस की कीमतों में वृद्धि व कटौती की जाती है इसलिए बाढ़ एलपीजी गैस सिलेंडर के नए दाम 1 नवंबर 2022 से लागू कर दिए जाएंगे।

घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम

आप सभी उम्मीदवारों के लिए बता दें कि धन गैस कंपनियों के द्वारा लगातार 5 माह से 19 किलोग्राम वाले भारत गैस सिलेंडर के दामों में कमी की जा रही है इससे घरेलू गैस सिलेंडर का प्रयोग करने वाले उम्मीदवारों के लिए कोई लाभ नहीं मिलने वाला है आप सभी उम्मीदवारों के लिए बता दें घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में अभी कोई भी कमी व वृद्धि नहीं की गई है तेल विपणन कंपनी के द्वारा अभी सिर्फ 19 किलोग्राम वाले एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में कमी की गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत ₹1,053 है और अभी भी घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत इसी रेट पर सभी उम्मीदवारों के लिए मिलने वाली है।

एलपीजी गैस सिलेंडर में लगातार पांच माह से हो रही कमी

वाणिज्य एलपीजी गैस सिलेंडर का प्रयोग करने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए बता दें आप सभी को लगातार 5 माह हो चुके हैं जबसे एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में गिरावट देखने के लिए मिल रही है क्योंकि इस माह भी एक नवंबर 2022 से बाढ़ एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में काफी हद तक कटौती की गई है 1 नवंबर 2022 एलपीजी गैस सिलेंडर के कीमतों में ₹115.50 की कमी की गई है और सभी अभिभावकों के लिए अब यह सिलेंडर मार्केट में ₹1744 की दाम के साथ देखने के लिए मिलेगा।

इससे पहले अक्टूबर माह में एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में ₹25.50 की कमी देखने के लिए मिली थी। और सितंबर माह में एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में 91.50 रुपये की गिरावट की गई थी, और इससे पहले अगस्त माह में भी 19 किलो वाली वाणिज्य गैस सिलेंडर के दाम में ₹31 की कमी की गई थी, और इससे पहले जुलाई महीने में वाणिज्य एलपीजी गैस सिलेंडर के कीमत में ₹8.50 की कमी की गई थी।

एलपीजी गैस सिलेंडर के नए दाम की जांच कैसे करें?

तेल विपणन कंपनीयों के द्वारा माह की प्रारंभिक तिथि को एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में गिरावट व वृद्धि की जाती है इसलिए जो सभी उम्मीदवार एलपीजी गैस सिलेंडर के नए कीमती के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह सभी उम्मीदवार इस ऑफिसियल वेबसाइट का प्रयोग कर सकते हैं https://iocl.com/Products/Indanegas.aspx क्योंकि इस आधिकारिक वेबसाइट पर एलपीजी गैस सिलेंडर में बदलाव किए गए दावों की प्रतिमाएं सूची डाल दी जाती है जिसके माध्यम से आप पता कर सकते हैं कि किस राज्य में एलपीजी गैस सिलेंडर के कितने दाम लागू किए गए हैं।

एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में इस माह कितनी कटौती की गई है?

बाणिज्य कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में इस माह ₹115.50 की कटौती की गई है।

एलपीजी गैस सिलेंडर के नए दाम की कीमत कब से लागू की जाएगी ?

1 नवंबर 2022।

एलपीजी गैस के दाम चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट कोनसी है?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *