LPG Gas Cylinder Price: अब से गैस सिलेंडर ₹1200 में नहीं ₹763 में मिलेंगे।, सरकार का नया नियम लागू

LPG Gas Cylinder Price: नमस्कार दोस्तों, कर्नाटक में भाजपा सरकार की हार के बाद मोदी सरकार ने भारत में कई नए नियम लागू किए हैं। जिससे उन्हें अगले चुनाव में फायदा मिलेगा। जहां नियमानुसार रसोई गैस की महंगाई दर को कम करने का फैसला किया गया है. नए नियमों के मुताबिक एलपीजी गैस सिलेंडर अब 1200 रुपये नहीं बल्कि 763 रुपये में मिलेगा. अगर आप भी भारत के नागरिक हैं और गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करते हैं तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

LPG Gas Cylinder Price
LPG Gas Cylinder Price

हाल ही में कर्नाटक में नए मुख्यमंत्री का चुनाव हुआ है। जहां कांग्रेस को बीजेपी से दोगुने वोट मिले. जिसके बारे में भारत सरकार ने भारत में कई नियम लागू किए हैं। हम इस वेबसाइट पर एक-एक नियम का विस्तार से वर्णन करेंगे। अगर आप हर नियम के बारे में सबसे पहले जानना चाहते हैं तो नीचे दिए गए टेलीग्राम चैनल से हमसे जुड़ें। ताकि आप भारत में लागू होने वाले हर नियम के बारे में सबसे पहले जान सकें।

LPG Gas Cylinder Price Update

सरकार ने नए नियमों के तहत भारत में गैस सिलेंडर के दाम कम नहीं किए हैं। दरअसल आप सभी को गैस सिलेंडर सिर्फ 1200 रुपए में खरीदना है। यह सुनकर घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार के नए नियमों की वजह से अब गैस सिलेंडर सिर्फ 763 रुपये में मिल जाएगा. शेष राशि आपके खाते में सब्सिडी के रूप में जमा कर दी जाएगी। यहां देखा जाए तो सिर्फ ₹763 में आपको गैस सिलेंडर ऑफर किया जा रहा है।

LPG Gas Cylinder सब्सिडी कैसे ले।

जब भी हम अपने लेख में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत अपडेट करते हैं तो अक्सर यह सवाल सुनने को मिलता है कि हमारे खाते में गैस सिलेंडर की सब्सिडी नहीं जा रही है। हम आपको बताते हैं कि अगर आपकी सब्सिडी गैस सिलेंडर में नहीं जा रही है तो आपको एक छोटी प्रक्रिया से गुजरना होगा।

सबसे पहले, जब भी आप गैस सिलेंडर ऑर्डर करने जाएंगे, तो सबसे पहले आपके कार्ड पर एक नंबर असाइन किया जाएगा। उस नंबर पर कॉल करें। कॉल करने के बाद आपसे पूछा जाएगा कि आप गैस सिलेंडर या दवा मंगवाना चाहते हैं। एक प्रेस के बाद आपकी कॉल डिस्कनेक्ट हो जाएगी। उसके बाद आप दो एस.एम.एस. जिसे आपके ऑर्डर की पुष्टि करने के लिए पढ़ा जाएगा। उसके बाद जब आप सिलेंडर लेकर घर जाएंगे तो कुछ दिनों के बाद आपके खाते में गैस सब्सिडी की राशि गैस सिलेंडर की मात्रा से कट जाएगी।

LPG Gas Cylinder Price

हम आपको बताते हैं कि यहां दी गई जानकारी थोड़े समय के लिए ही वैध होती है। क्योंकि एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में हर दिन उतार-चढ़ाव हो रहा है। अगर आप गैस सिलेंडर की कीमत जानना चाहते हैं तो आप गैस सिलेंडर ग्राहक केंद्र जा सकते हैं। हमें दी गई जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है। जो कई बार झूठ भी साबित होता है। अगर आप इस कंपनी में गैस सिलेंडर खरीदना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

LPG Gas Cylinder Price Check Link

गैस सिलेंडर सस्ता में खरीदें Click Here
Join Telegram Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *