LPG Gas Cylinder Price Today: एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में कमी दिखाई दे रही है, यहां देखें नया कीमत

LPG Gas Cylinder Price Today – एलपीजी गैस की दामों में उपभोक्ता को फिर से काफी राहत देखने को मिली है। आप सभी को बताते चले कि, अब एलपीजी गैस सिलेंडर इस्तेमाल करने वाले उब्फोक्ताओं को एलपीजी गैस सिलेंडर लेने या खरीदनें में, किसी प्रकार की कठिनाई नहीं होगी। क्योंकि कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरो की दामों में भारी गिरावट देखने को मिली है। जिससे लोगों अब एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदने में और भी आसानी होगी। क्योंकि गैस सिलिंडर के कीमतों में लगभग सौ के आंकड़े से ज्यादा भारी गिरावट देखने को मिली है। इससे सम्बन्धित सम्पूर्ण जानकारी इसी आर्टिकल के माध्यम से बताया जा रहा है। कृपया आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

LPG Gas Cylinder Price Today
LPG Gas Cylinder Price Today

LPG Gas Cylinder Price Today

आप सभी के जानकारी के लिए बता दे कि कल की तारीख में कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के कीमतों में भारी गिरावट की गई है। जिससे इसका सीधे फायदा आम जनता को होगा। अब लोगों को एक एलपीजी गैस सिलेंडर लेने पर 115 रूपये का सीधे फायदा मिलेगा। क्योंकि फिर से देश कि ऑयल गैस कम्पनी के द्वारा अपने ग्राहकों को राहत प्रदान किया है। जिससे लोगों को कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदने में और भी आसानी होगी। परंतु रसोई एलपीजी गैस सिलेंडरों की दामों में किसी प्रकार का परिवर्तन नहीं देखा गया है। यह अभी भी अपने पुरान वाले कीमतों में स्थिर है। आज प्रमुख शहरों में कॉमर्शियल एलपीजी के कितनी कीमतें घटाई गई है।

आज से कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के कीमतों में कितनी कमी की गई है। इसके बारे आपको बताते चलते है, दिल्ली में इंडेन का 19 किलोग्राम वाले सिलेंडर का दाम 115.5 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। कोलकाता में 113 रुपये, मुंबई में 115.5 रुपये और चेन्नई में 116.5 रुपये तक कम किया गया है। परंतु, घरेलू रसोई में इस्तेमाल होने वाले 14.2 किलो वाला घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में किसी प्रकार का उतार – चढ़ाव देखने को नहीं मिला है। यह अभी घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम पुराने दाम पर ही मिलेंगे। दिल्ली में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1053 रूपये प्रति गैस सिलेंडर है।

LPG Gas Cylinder Price

राजधानी दिल्ली में इंडेन का 19 किलो का सिलेंडर 1859.5 रुपये की जगह 1744 रुपये में मिलेगा। मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर 1696 रुपये में मिलेगा। पहले यहां दाम 1844 रुपये था। चेन्नई में एलपीजी सिलेंडर 1893 रुपये में मिलेगा। यहां पहले कीमत 2009.50 रुपये थी। कोलकाता में कमर्शियल सिलेंडर 1846 रुपये में मिलेगा। पहले यह 1995.50 रुपये में मिल रहा था।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *