LPG Gas Price Today 2022: गिरावट आई एलपीजी गैस सिलेंडर के कीमत में, इस दिन जारी होगा नई दाम

LPG Gas Price Today 2022

 एलपीजी गैस सिलेंडर धारकों के लिए एलपीजी गैस सिलेंडर प्राप्त करना बहुत ही सरल हो गया है। देश के ऑयल कंपनियों ने LPG गैस की कीमतों में भारी कटौती की है. जिससे एलपीजी गैस ग्राहकों को अब एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदने के लिए कम पैसे देने होंगे। इससे जुड़ी सारी महत्वपूर्ण जानकारी इस पोस्ट के द्वारा से विस्तार से पढ़ें।

LPG Gas Cylinder Price Today 2022

आपको बताते चले कि कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के कीमत लगातार गिर रहे हैं। कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर बीते चार माह में 275 रुपये सस्ता हुआ है, जिससे कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर ग्राहक को बड़ी राहत मिली है। ये कीमतें हर महीने संशोधित की जाती हैं।

LPG Gas Price Today 2022
LPG Gas Price Today 2022

दिल्ली में इंडेन के 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की दाम में 115.5 रुपये की गिरावट की गई है. कोलकाता में 113 रुपये, मुंबई में 115.5 रुपये और चेन्नई में 116.5 रुपये की गिरावट की गई है.

लेकिन 6 जुलाई 2022 के बाद घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. लंबे समय से इसमें कोई बदलाव नहीं होने से लोगों में हड़कंप मच गया है।

एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 2022

कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की दामों की बात करें तो इसमें लगातार 7वें महीने गिरावट की गई है। इससे व्यवसायिक गैस ग्राहकों को बड़ी राहत मिली है। इंडियन तेल की वेबसाइट के अनुसार, अब दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर 1859.5 रुपये की जगह 1744 रुपये में मिलेगा.

कोलकाता में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1995.50 रुपये के बजाय 1846 रुपये होगी। मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर 1844 रुपये की जगह 1696 रुपये में मिलेगा। चेन्नई में एलपीजी सिलेंडर 2009.50 रुपये की जगह 1893 रुपये में मिलेगा।

जिससे उपभोक्ताओं को अब कम पैसे में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर मिलेंगे। लेकिन घरेलू एलपीजी सिलेंडर में कोई बदलाव नहीं किया गया है. जिससे उपभोक्ताओं के लिए यह चिंता का विषय बन गया है।

ऐसे में आप आज ही अपने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत चेक कर सकते हैं, अगर आपको इससे जुड़ी और कोई जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं।

दोस्तों यह थी आज के LPG Gas Cylinder Price Today की पूरी जानकारी। इस पोस्ट में आपको LPG Gas Cylinder Price Today की पूरी जानकारी बताने का प्रयास किया गया है।

ताकि इस लेख में आपको LPG Gas Cylinder Price Today से जुड़े आपके सभी सवालों के जवाब मिल सकें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *