Lpg Gas Rate: मिल गई राहत! धड़ाम से गिरे गैस सिलेंडर के दाम, जानिएं क्या है ताजा कीमत

Lpg Gas Rate: इस महंगाई के भीषण बाढ में हर चीज पर दिनों-दिन महंगाई बढ़ती ही जा रही है। जबकि व्यक्ति के पास उतनी आमदनी नहीं है, लेकिन महंगाई की रफ्तार समय के साथ-साथ तेज होती जा रही है। हर व्यक्ति को जीने के लिए खाना की आवश्यकता पड़ती है और खाना भी कच्चा नहीं खाया जाता है उसे भी पकाया जाता है। हम बात कर रहे हैं गैस सिलेंडर के दामों की, तो आपको बता दें कि गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) के दामों में काफी बढ़त्तरी होती जा रही है।

पहले की भांति वर्तमान में गैस सिलेंडर बहुत ज्यादा महंगा हो गया है, लेकिन लोगों को जीने के लिए भोजन की तो बहुत जरूरत है। अगर लोग भोजन नहीं खायेगा तो उसकी शारीरिक स्थिति भी डगमगा जायेगी। गैस सिलेंडर के कीमतों की बात करें तो गैस सिलेंडर के भाव में काफी राहत मिली है। मिल गई राहत! धड़ाम से गिरे गैस सिलेंडर के दाम, जानिएं ये हुये ताजा रेट्स।

Lpg Gas Rate
Lpg Gas Rate

Lpg Gas Rate: पहले की अपेक्षा ज्यादा महंगा हो गई गैस

घरेलू गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) के कीमत की बात करें तो पहले की अपेक्षा वर्तमान समय में गैस के दाम काफी महंगे हो गये हैं। यानि यह मानो की गैस के दाम आसमान को छूता जा रहा हैं। अब बिना गैस के खाना नहीं पकाया जा सकता है, वह इसलिए कि अब हर व्यक्ति अच्छे और पक्के मकान में निवास रहता है और जिस घर में व्यक्ति रहता है उस घर में अच्छे कलर भी दीवालों पर किये जाते हैं, पहले के समय में तो यह था कि व्यक्ति चूल्हे पर धुंआ करते हुये खाना बना लेता था, लेकिन अब यह नहीं हो सकता क्योंकि पहले अधिकतर पक्के मकान नहीं थे, पहले व्यक्ति के पास कच्चे घर रहते थे तो चल जाता था लेकिन अब नहीं चल सकता है।

Lpg Gas Rate: वर्तमान में इतने रूपये की हो गई गैस की कीमत

गैस सिलेंडर की कीमतों की बात करें तो घरेलू गैस सिलेंडर के दाम दिनों-दिन बढ़ते ही चले जा रहे हैं। पहले गैस सिलेंडर हजार रूपये से नीचे के दामों में मिल जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं हैं अब घरेलू गैस सिलेंडर 1000 रूपये से ऊपर का मिल रहा है। जिस कारण गरीब व्यक्ति की कमर टूटी हुई है और वह अपना गुजारा बड़ी मुश्किल से कर पा रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *