Matric Scholarship Apply।। मैट्रिक 1st,2nd,3rd डिवीजन को भी स्कॉलरशिप का लाभ ले सकते हैं। यहां से करें फॉर्म अप्लाई

Matric Scholarship Apply: अगर आपने भी बिहार बोर्ड की वार्षिक परीक्षा 2023 क्लियर कर ली है तो आप स्कॉलरशिप का इंतजार कर रहे थे। उन छात्रों के लिए एक अच्छी खबर है। कोई भी छात्र जिसने मैट्रिक परीक्षा स्टेटमेंट क्लास और सेकंड क्लास से पास की हो। तो उन सभी छात्रों को उनके बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से छात्रवृत्ति राशि दी जाएगी। जिसका लाभ सभी छात्रों को आगे की शिक्षा के लिए मिलेगा।

स्कॉलरशिप फॉर्म अप्लाई 2023

आवेदन करें बिहा बोर्ड मैट्रिक पास छात्रवृत्ति 2023: जिन छात्रों ने इस वर्ष 2023 में मैट्रिक प्रथम श्रेणी या द्वितीय श्रेणी से पास किया है, उन छात्रों को बिहार सरकार श्रम विभाग द्वारा छात्रवृत्ति राशि दी जाती है। (मैट्रिक पास स्कॉलरशिप अप्लाई 2023) जो सभी छात्रों के बैंक खाते में दिया जाता है। अगर आप भी इस स्कॉलरशिप का लाभ लेना चाहते हैं तो आप खुद ले सकते हैं, जिसके लिए छात्र को पहले से आवेदन करना होगा। 

Matric Scholarship Apply
Matric Scholarship Apply

10 वीं छात्रवृत्ति लागू करें: जिन छात्रों ने इस वर्ष मैट्रिक नियमित किया है और इंटर में आगे नामांकन कर रहे हैं, तो छात्रों को पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के साथ-साथ कल्याण विभाग द्वारा दी जाने वाली छात्रवृत्ति भी दी जाती है। (मैट्रिक पास छात्रवृत्ति लागू 2023)

मैट्रिक पास 10000 स्कॉलरशिप राशि आवेदन कैसे करें।

जो सभी छात्र-छात्राओं के बैंक खाते में सीधे दिया जाता है, मैट्रिक के प्रथम व द्वितीय श्रेणी के प्रत्येक छात्र को कल्याण विभाग की ओर से दिया जाता है। यह सभी जातियों के उन छात्रों को प्रदान किया जाता है जिन्होंने प्रथम श्रेणी उत्तीर्ण की है। छात्रवृत्ति राशि 10000 है और वही छात्र जो एससी एसटी के अंतर्गत आते हैं। और वह सेकंड डिवीज़न से पास है, छात्रों को उनके बैंक खाते में 8000 छात्रवृत्ति दी जाती है, इसके लिए सभी छात्रों को पहले आवेदन करना होगा।

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर स्कॉलरशिप ऑनलाइन अप्लाई

जो छात्र पहली और दूसरी क्लास से मैट्रिक पास करते हैं तो बिहार सरकार उन छात्रों को ₹10000 की छात्रवृत्ति प्रदान करती है। जाति द्वारा एसी एसटी से के। दूसरी से पास होने वालों को 8000 स्कॉलरशिप भी दी जाती है। इसके लिए सबसे पहले आपको कल्याण विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। और वहां जाकर आप अपनी शरवती के लिए आसानी से आवेदन कर सकते हैं आप घर बैठे आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *