Neet Result 22022022 Release Date

NEET Result 2022 Release Date – नीट यूजी परीक्षा 2022 का रिजल्ट इस दिन होगा जारी, यहां से देखें ताज़ा अपडेट

Neet Result 22022022 Release Dateराष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, नीट 2022 का परिणाम अगस्त के महीने में जारी किया जाएगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए नीट 2022 आंसर की और फिर आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर रिजल्ट जारी करेगी।

नीट परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। बता दें, राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, नीट 2022 का परिणाम अगस्त के महीने में जारी किया जाएगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए नीट 2022 आंसर की और फिर आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर रिजल्ट जारी करेगी। परीक्षा 17 जुलाई, 2022 को देश भर में आयोजित की गई थी। NEET 2022 परिणाम और आंसर की की जांच व अपडेट के लिए नीट की आधिकारिक साइट के अलावा dkc result पर भी विजिट कर सकते हैं।

Neet Result 2022 Release Date -Highlights

Exam Name Neet Exam 2022
Post Name Neet Result 2022 Release Date
Category Result
Neet Exam Date 17 जुलाई 2022
Neet Cut Off Release Date
Result Release Date Today
Official Website nta.ac.in

Neet Result 2022 Answer Key Release Date

एनटीए सबसे पहले नीट 2022 आंसर की को आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी करेगा। यह आंसर की ओएमआर शीट और प्रश्न पत्रों की स्कैन की गई प्रतियों के साथ जारी की जाएगी। छात्रों को यदि किसी सवाल जवाब में आपत्ति होगी तो उनके लिए ऑब्जेक्शन करने का मौका दिया जाएगा। पिछले रुझानों के अनुसार, आपत्ति उठाने के लिए लगभग 3 दिन का समय मिलेगा। इसके बाद सभी आपत्ति पर विचार किया जाएगा और फिर परिणाम जारी किया जाएगा।

Neet Exam 2022 Merit List Release Date

एजेंसी अखिल भारतीय कोटे के लिए नीट 2022 रैंक भी जारी करेगी। एनटीए द्वारा राज्यवार मेरिट सूची राज्यों के साथ साझा की जाएगी। हालांकि ए​क रिपोर्ट के अनुसार, आंसर की अगले दो सप्ताह के अंदर जारी हो जाएगी, इसके बाद आगे का प्रोसीजर होगा, तभी जाकर अगस्त तक रिजल्ट प्रक्रिया को पूरा किया जा सकेगा। हालांकि, पिछले रुझानों के अनुसार, यह उम्मीद की जाती है कि उत्तर कुंजी 2 सप्ताह के समय में जारी की जाएगी और परिणाम परीक्षा की तारीख से 4-6 सप्ताह के समय में जारी किया जाएगा। एनटीए द्वारा एनईईटी 2022 उत्तर कुंजी 31 जुलाई तक होने की संभावना है, जबकि परिणाम 18 अगस्त से 31 अगस्त, 2022 तक जारी हो सकते हैं।

परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर चेक करते रहें।

जानें नीट परीक्षा के बारे में

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (स्नातक) या एनईईटी (यूजी), पूर्व में अखिल भारतीय प्री-मेडिकल टेस्ट (AIPMT), उन छात्रों के लिए एक अखिल भारतीय प्री-मेडिकल प्रवेश परीक्षा है जो स्नातक चिकित्सा (एमबीबीएस), डेंटल (एमबीबीएस) और आयुष (बीएएमएस, बीयूएमएस, बीएचएमएस, आदि) करना चाहते हैं।

How to Download Neet Result 2022 ऐसे करें रिजल्ट चेक

नीट परीक्षा 2022 का रिजल्ट चेक करने के लिए निम्न स्टेप को ध्यानपूर्वक फॉलो जरूर करें।

1. नीट परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://nta.ac.in/ पर जाए।

2. होम पेज पर जाने के बाद आपको Download Neet Result 2022 का एक लिंक देखने को मिलेगा।

3. उस लिंक पर क्लिक कर देना।

4. उसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिस पर रोल नंबर और जन्म तिथि डालकर सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।

5. उसके बाद आपका रिजल्ट आपके सामने आ जायेगा जिसे आप फ्यूचर के लिए प्रिंट आउट निकाल लें।

इसके अलावा रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक नीचे के टेबल में दिया गया है जिस लिंक पर क्लिक करके आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे रिजल्ट जारी होने के बाद।

Important Links

Download Neet Result 2022 Click Here
Home Page Click Here
Join Our Telegram Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *