Old Coin And Notes : अगर यह दुर्लभ नोट और सिक्का आपके पास है तो बना देगा आपको करोड़पति, 1 लाख से ऊपर में यहां बेचे

Old Coin And Notes

यदि आप भी चाहते हैं कि हम एक करोड़पति इंसान बने तो इसके लिए आप भी कोई भी पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है बस आपके पास यह पुराने एंटीक नोट जमा का होना आवश्यक है क्योंकि आज के जमाने में बहुत सारे ऐसे आदमी है कि वह पुराने नोट और सिक्के के बहुत ही आशिक है इसके लिए आपसे वह नोट याशिका लेगा और आपके उसके बदले एक लाख से ऊपर एक सिक्के और नोट के मिल सकते बस आपके पास वह नोट होना चाहिए और इस आर्टिकल के माध्यम से हम आप लोग को बताएंगे कि आप कैसे हैं नोट को सेल करे और कैसे आपको देख पाए कि मेरे पास यह नोट है या नहीं।

Old Coin And Notes

अगर आज के इस दुनिया में रातों रात शायद ही कोई अमीर बन पाता है। और बेरोजगारी के समय में अचानक अमीर बनना कोई आसान काम नहीं है। ऐसे में यह आपके लिए बहुत ही खास अवसर निकल कर आ रहा है। यदि आपके पास भी यह पुराने सिक्के और दुर्लभ नोट है तो आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। किस तरीके से आप पैसे कमाएंगे, और यह सभी नोट और सिक्के को आप किस तरीका से बेचेंगे इसके बारे में पूरी जानकारी इस पोस्ट में बताई गई है। जानकारी हेतु पोस्ट को पूरा पढ़ें।

Old Coin And Notes
Old Coin And Notes

Old Coin And Note

अगर आप भी रातो रात करोड़पति और लखपति बनना चाहते हैं तो समझ ही आपका सोया हुआ नसीब जाग गया। यह नोट और सिक्के को बिना किसी मेहनत के बेचकर आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। इसके लिए आपके पास कुछ पुराने और कुछ दुर्लभ प्रकार के नोट होना अनिवार्य है यदि आपके पास पुरानी नोट या सिक्के हैं तो आप रातो रात लखपति बन सकते हैं ।

Old Coin And Notes Sell Tips (पुराने सिक्के और नोट में क्या खासियत होना चाहिए)

यदि आप आसान तरीके के साथ पैसा कमाना के लिए सोच रहे हैं। तो घर की तिजोरी में रखें या फिर अपने पर्स में रखे उन पुराने सिक्के और नोट को खोजिए और एकत्रित कीजिए। ध्यान रहे यह सिक्के ब्रिटिश काल के समय का होना चाहिए। यानी अगर आपके पास 1885 के सिक्के हैं तो आपको मिलेंगे लाखों रुपए। इन सभी सीखो को आप ऑनलाइन नीलामी कर सकते हैं। ब्रिटिश काल का समय का यह सिक्का आपको करोड़पति बना देगा। आपको बता दें कि यशिका आप ऑनलाइन घर बैठे बेच सकते है। लेकिन इन सिक्कों को बेचते समय आपको थोड़ा बहुत सावधानी बरतनी होगी।

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि आपके पास रखे नोट में 786 नंबर वाला नोट है तो समझी आप लखपति बन जाएंगे। इस नोट की ज्यादा कीमत मिलने का सबसे बड़ा कारण यह है कि मुसलमान लोग इस 786 नोट को भाग्यशाली मांगते हैं। और वह उस नोट पर 786 छपे हुए नोट के मालिक होने के लिए अच्छी रकम देने को तैयार भी होते हैं।

पुरानी नोट और सिक्कों को कैसे बेचे

अक्सर लोगों के मन में यह सवाल होता है की पुरानी नोट और सिक्कों को कैसे बेचा जाए। आप ऑनलाइन के माध्यम से पुराने नोट और सिक्के को बेच सकते हैं। किस तरीका से बेचेंगे इसके बारे में स्टेप बाय स्टेप पूरी प्रोसेस नीचे की तरफ बताई गई है।

 

◆ सबसे पहले आपको उन वेबसाइट पर जाना है जो पुराने सिक्के नोट बेचते हैं और खरीदते हैं। इन पुराने सिक्के और नोट को बेचने के लिए वेबसाइट का लिंक नीचे दिया गया है।

◆ आप सबसे पहले उन वेबसाइट पर खुद को अकाउंट बनाएं

◆ अकाउंट को बनाने के बाद आपके पास जो भी पुरानी नोट किया सिक्के हैं उस पर फोटो अपलोड करें !

◆ आप अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी रजिस्टर करें।

◆ रजिस्टर करने के बाद इस वेबसाइट पर डिटेल्स देखने को मिलेगी।

◆ जिस किसी को भी सिखा खरीदना होगा वह आपसे कांटेक्ट करेगा।

◆ ध्यान रहे आप अपने हिसाब से इन सीखो और नोट को दम लगा कर बेच हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *