Sell Old Coin : अगर आपके पास भी है इनमे से किसी भी प्रकार का सिक्का, तो चमकेगी आपकी किस्मत, एक सिक्के के बदले ये वेबसाइट दे रहा लाखों…

नई दिल्ली, Sell Old Coin : इस दुनिया में लोगों को एंटीक चीजों (antique things) को जमा करने का एक अलग ही शौक होता हैं। जिसके लिए लोग ज्यादा से ज्यादा रकम देने के लिए तैयार रहते हैं। दुनिया में ऐसे लोगों की कोई कमी नहीं हैं। ऐसे लोगों के पास पहले से एंटीक चीजों (antique things) का कलेक्शन होता हैं। लोगों पुराने चीजों को इक्कठा करते है और कलेक्शन बढ़ाते है। इस अनूठी चीज में अगर यह बहुत पुराना सिक्का है, तो आप पूछ मूल्य प्राप्त कर सकते हैं। ऑनलाइन के जरिए कई वेबसाइट पर सिक्कों (पुराने सिक्के) की बिक्री खुलेआम चलती है। जहां से आपको लाखों रुपए कमाने का सुनहरा मौका मिल सकता है. दुनिया में इस तरह के सिक्के की भारी मांग है, जिसके लिए सिर्फ 2 की जगह लाखों रुपये मिलते हैं।

Sell Old Coin
Sell Old Coin

वैष्णो देवी की छवि वाले सिक्के Sell Old Coin

वैष्णो देवी की चित्र वाले सिक्के शुभ माने जाते हैं। अगर आपके पास मां वैष्णो देवी की फोटो वाला कोई खास सिक्का है तो आप 1 लाख तक कमा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली खबर के अनुसार सिक्के की बात हो रही है, जिसके एक तरफ मां वैष्णो देवी की फोटो उकेरी गई है। साथ ही, यही कारण है कि इतने सारे लोग इसके लिए उचित मूल्य देने को तैयार हैं। ऐसे सिक्के खरीदने के लिए लोग लाखों रुपये तक देने को तैयार हैं।

READ MORE :Selling Old Coins and Notes : आपके पास भी है ये सिक्के और नोट, तो आपको रातों रात बन सकते है लखपति

बाकी सिक्को की कीमत Sell Old Coin

पुराने दुर्लभ सिक्कों के संग्रह की अपनी एक ख़ासियत है, बहुत से लोग प्राचीन वस्तुओं को जमा करने में रुचि रखते हैं, ऐसे लोगों के पास पुराने और दुर्लभ सिक्कों का एक विशाल संग्रह है। कभी-कभी वे दुर्लभ सिक्कों के लिए पूछ मूल्य देने के लिए तैयार होते हैं, जैसे कि एक सिक्का 10 करोड़ रुपये में बेचा गया हो। सिक्के की ख़ासियत यह थी कि आप सिक्के को देख सकते हैं, रिपोर्ट के अनुसार, 1 सिक्का ब्रिटिश भारत का है। ब्रिटिश शासन के दौरान 175 SSC में यह सिक्का बहुत कम लोगों के पास था

पुराने सिक्के बेचने के लिए करें Sell Old Coin

बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिन्हें पुराने नोट या सिक्के खरीदने या बेचने का शौक होता है। अगर आपके पास भी पुराने नोट या सिक्के हैं और आप उन्हें बेचना चाहते हैं तो हम आपको ऑनलाइन तरीका बता रहे हैं। इसे आप Olx, Quikr, eBay पर बेच सकते हैं। या आप इंटरनेट में उपलब्ध जानकारी के अनुसार सिक्के बेचने के लिए इस पर coinnshop.in लिंक पर जा सकते या +91 82749 60248 इस नंबर कॉल कर के सिक्को की कीमत देख सकते है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *