Old Notes and Coin Selling In Hindi 2022: हर दिन ₹30 हजार अकाउंट में आ रहा, रातो-रात बने करोड़पति, जानिए कैसे?

Old Notes and Coin: दुनिया में ऐसे कई लोग है जिन्हे पुराने सिक्के और नोट सेल करने और जमा करने का शौक है. और यही शौक उन्हें लखपति बना सकता है. दुनिया में इन दिनों बहुत ही रफ्तार से नोट और सिक्को की खरीदी-बिक्री चल रही है. पुराने नोट और सिक्के की खरीद बिक्री सोशल मीडिया में तेजी से बढ़ रही है. यदि आप भी लखपति बनाना चाहते है तो इस पोस्ट को अच्छे से पढ़ ले. ऐसे ही अगर आपके पास कई सिक्के है तो रोज हजारो रूपए की कमाई आपकी तय है. Old Notes and coins

25 पैसे का सिक्का

 25 पैसे के सिक्के में गेंडे का तस्वीर बना है. या मां वैष्णो देवी की तस्वीर लगी है तो आपको इसके बदले लाखो करोड़ो रूपए मिल सकते है. ₹5 की नोट अगर आपके पास 1970 या 1980 में चलने वाले 5 रुपए के सिक्के हैं,तो आप उनसे लाखों रुपए अर्न कर सकते हैं. यदि आपके पास एक ₹5 का नोट है. जिसमें ट्रैक्टर का फोटो हो तो आप उस नोट से एक लाख रुपए कमा सकते है.

Old Notes and Coin
Old Notes and Coin

₹5 की नोट

अगर आपके पास 1970 या 1980 में चलने वाले 5 रुपए के सिक्के हैं,तो आप उनसे लाखों रुपए कमा सकते हैं. यदि आपके पास एक ₹5 का नोट है. जिसमें ट्रैक्टर का फोटो हो तो आप उस नोट से एक लाख रुपए कमा सकते है.

786 सीरियल वाली नोट

 आपकी जानकारी के लिए बता दे मुसलमानों द्वारा इस नंबर 786 को भाग्यशाली मानते और इसलिए वो इस नोट के लिए नोट के मालिक को अच्छे खासे रकम देते है. और सिर्फ मुस्लिम ही नहीं बल्कि हर धर्म के लोग इस नोट को लकी मानते है.

ऐसे सेल करे नोट

 -आप eBay की वेबसाइट और coinbazzar.com वेबसाइट पर बेच सकते है ।

-आप सबसे पहले इन वेबसाइट पर खुद का खाता  बनाए ।

खाया को बनाने के बाद आपके पास जो भी पुराने नोट या सिक्के हो उसका फोटो अपलोड करें।

-आप अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी रजिस्टर करें ।

-रजिस्टर करने के बाद इस वेबसाइट पर डीटेल्स दिखने लगेगी ।

-जिस किसी को भी सिक्का खरीदना होगा वो आपसे कांटेक्ट करेगा।

नोट: इस खबर की पुष्टि हम नहीं करते है. न ही सिक्को की खरीदी-बिक्री से हमें कुछ लेना देना है. सोशल मीडिया में वायरल हो रही खबर के अनुसार हमने न्यूज़ बनाई है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *