Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी, जानिए अपने शहर के रेट

Petrol Diesel Price Today- इंडियन ऑयल कंपनियों ने हर रोज की तरह आज 15 अक्टूबर 2022 की सुबह पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के लेटेस्ट दाम अपडेट कर दिए हैं. राष्ट्रीय बाजार में वाहन ईंधन (Fuel Price) पेट्रोल और 2022डीजल (Petrol-Diesel) के रेट स्थिर हैं. देशभर में 15 अक्टूबर को भी पेट्रोल-डीजल के कीमत में कोई भी अदल बदल नहीं हुआ है.

दिल्ली-NCR में क्या हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें?

सरकारी कंपनियों द्वारा जारी की गई नई दामों के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की दाम 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, नोएडा में पेट्रोल की भाव 96.79 रुपये और डीजल 89.96 रुपये प्रति लीटर है. इसके अलावा गाजियाबाद में पेट्रोल 96.58 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है  और डीजल की कीमत 89.75 रुपये प्रति लीटर पर रुका हुआ है है. वहीं, गुरुग्राम में पेट्रोल की दाम 97.18 रुपये और डीजल 90.05 रुपये प्रति लीटर है.

Petrol Diesel Price Today
Petrol Diesel Price Today

महानगरों में तेल की कीमतें-

देश के महानगरों की बात करें तो, मंबई में पेट्रोल की दाम106.31 रुपये और डीजल की दाम 94.27 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है. इसके अलावा कोलकाता में petrol की भाव 92.76 रुपये है जबकि diesel की कीमत 106.03 रुपये प्रति लीटर है. चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है.

प्रतिदिन अपडेट होती हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें-

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) के आधार पर तेल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के कीमत तय करती हैं. भारतीय तेल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ऑयल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं. हालांकि, तेल कंपनियों ने लंबे समय से पेट्रोल-डीजल के कीमत में कोई अदल बदल नहीं किया है.

SMS से चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव-

राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की भाव अलग-अलग होती हैं. आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में Prtrol -Diesel की दाम जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को  RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Check RSP Code Click Here

Join Our Telegram Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *