पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त का पैसा, इस तारीख को आएगी किसानों के खातों में, तुरंत चेक करें स्टेटस

PM Kisan Yojana 13 Kist Release Date: पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त जारी, इस तारीख को आएगी किसान के अकाउंट में अगली किस्त तुरंत जांच करें पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि की पैसा जारी कर दी गई है। इस योजना की 12वीं किस्त का पैसा सरकार अपने तहत जारी कर दी है और अब इस योजना की 13वीं किस्त जल्द ही किसानों को जारी की जाएगी। किसानों को 12वीं किस्त का पैसा मिल गया है। किसान 13वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं।

PM Kisan Yojana 13 Kist Release Date
PM Kisan Yojana 13 Kist Release Date

PM Kisan Yojana 13 Kist Date – Highlights

Name of the Scheme PM Kisan Yojana
Name of the Article PM Kisan Yojana 13th Installment Release Date 2022?
Type of Article Sarkari Yojana
Subject of Article When PM Kisan Yojana 13th Installment is going to be released?
Mode Online
PM Kisan 12th Installment Release On? 17th October, 2022
PM Kisan 13th Installment Release On? Feb, 2023 (Expected)
Mode of Payment Aadhar Mode
Official Website pmkisan.gov.in

पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त जारी, किसान खातों में किस्त तुरंत चेक करें

बहत जल्द जारी होगी पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त (पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त जल्द जारी होगी)

पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त के बाद किसान 13वीं किस्त के राशि के बारे में जानने के लिए काफी उत्तेजित हैं, इस योजना की 13वीं किस्त फरवरी 2023 को किसानों को जारी की जा सकती है. पीएम किसान योजना की किश्त इसी महीने जारी की गई थी

अब तक आ चुकी है पीएम किसान की किस्त

पीएम किसान योजना की पहली किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच जारी की गई थी। दूसरी किस्त 1 अगस्त से 30 नवंबर के बीच जारी की गई थी। पीएम किसान योजना की तीसरी किस्त 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच जारी की गई है। अब तक की समयावधि के मुताबिक इस योजना की 12वीं किस्त का पैसा ट्रांसफर कर दिया गया है। किसान योजना की 13वीं किस्त 1 दिसंबर 2022 से 31 मार्च 2023 के बीच जारी की जाएगी। PM Kisan Yojana 13 Kist Release Date

PM Kisan Yojana 12 Kist Release

पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त 17 अक्टूबर 2022 को जारी कर दी गई है। इसके बाद किसानों के अकाउंट में 2 हजार रुपये ट्रांसफर किए गए। अभी भी कई ऐसे किसान हैं जिनके अकाउंट में अभी तक 2 हजार रुपए नहीं आए हैं, ऐसे में किसानों को फिकर करने की जरूरत नहीं है।

इस तारीख को आपके खाते में आ जाएगी पीएम किसान 13 की किस्त (इस तारीख को पीएम किसान 13 की किस्त आपके खाते में आ जाएगी) PM Kisan Yojana 13 Kist Release Date

पीएम किसान सम्मान निधि पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा सरकार 30 नवंबर तक सभी किसानों के खातों में ट्रांसफर कर देगी. बता दें कि पीएम किसान योजना के तहत हर साल केंद्र सरकार द्वारा किसानों के खाते में 6 हजार रुपये की राशि ट्रांसफर की जाती है। यह राशि हर चार महीने में 2-2 हजार रुपये की किश्तों में किसानों को हस्तांतरित की जाती है।

How to Check Beneficiary Status of PM Kisan Yojana 13th Installment?

जैसे ही केंद्र सरकार के द्वारा पीएम किसान योजना के 13वीं क़िस्त इनस्टॉल मेन्ट का पैसा ट्रांसफर किया जाएगा। उसके बाद सभी किसान भाई-बहनों नीचे दिए गए नियमों को फॉलो करके आसानी से अपना-अपना पेमेंट स्टेटस जांच कर सकते हैं कि आपका पैसा आया है कि नहीं

Step-1. PM Kisan Yojana 13th Payment Installment का बैनिफिशरी स्टेट्स जांच करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी ऑफिसियल वेबसाइट के होम-पेज पर जाना होगा। जिसका डायरेक्ट इसी पोस्ट में नीचे दिया गया है।

Step-2. होम-पेज पर जाने के बाद आपको फॉर्मर कॉर्नर का सेक्शन मिलेगा जिस मे आपको Beneficiary Status का ऑप्शन मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा.

Step-3. उसके बाद आपके सामने इसका लॉगिन पेज खुलेगा।

Step-4. जिस पेज पर मांगे जाने वाली सभी जानकारीयो को विस्तारपूर्वक दर्ज करके, नीचे दिख रहे सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।

Step-5. उसके बाद आपका बैनिफिशरी स्टेट्स दिखा दिया जायेगा।

अंत: इस प्रकार से आप सभी आसानी से अपना–अपना बैनिफिशरी स्टेट्स जांच कर पायेगे और इसका लाभ प्राप्त कर पायेगे।

ऊपर बताए गए सभी नियमों को ध्यानपूर्वक फॉलो करके आप सभी किसान भाई – बहन आसानी से अपने – अपने 12वीं किस्त का स्टेट्स जांच कर पायेगे और अपना सतत विकास सुनिश्चित कर पायेगे।

Important Links

Direct Link To Check Beneficiary Status Click Here
Join Telegram Group Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *