PM Kisan Yojana New SMS Update इंतजार हुआ खत्म PM Kisan 13वीं किस्त जल्द जारी होगा, किसानों को आया मैसेज

PM Kisan Yojana New SMS Update :आप सभी के जानकारी के लिए बता दें कि 18 अक्टूबर 2022 को पीएम किसान की 12वीं किस्त जारी की गई थी। ऐसे में सभी किसान 13वीं किस्त के पैसे आने का इंतजार में है। तो PM Kisan 13th Installment की खुशखबरी बहुत जल्द मिलने वाली है। इसी बीच सभी किसानों को सरकार के द्वारा संदेश भेजना शुरू कर दिया गया है। इसके विषय में आज के इस आर्टिकल में विस्तार से जानेंगे कि PM Kisan New SMS Update क्या है.

PM Kisan Yojana New SMS Update के द्वारा PM Kyc करवाने के लिए आप अपने नज़दीकी जनसेवा केंद्र पर जा सकते हैं या फिर अपने प्रखंड विकास कार्यालय में जमा कर सकते हैं। यह काम आप जल्द ही पूरी कर ले, जिससे की आगे आने वाले PM किसान की 13वीं किस्त का लाभ आपको आसानी से मिल सके। इससे जुड़ी पूरी जानकारी समझने के लिए आप हमारे इस पोस्ट को तो तक पूरा पढ़ें।

PM Kisan Yojana New SMS Update
PM Kisan Yojana New SMS Updat

PM Kisan Yojana New SMS Update

Name of Scheme PM Kisan Samaan Nidhi Yojana
Post Name PM Kisan Yojana New SMS Update : जल्द जारी होगी पीएम किसान 13वीं किस्त, किसानों को आ गया मैसेज
Type of Post Latest Update
Post Short Details पीएम किसान योजना के तहत लाभ लेने वाले लाभार्थी को होने वाले समस्या को देखते हुए विभाग ने 13वीं किस्त जारी करने से पहले New Updates जारी किया है, जिसे किसानों को मैसेज के माध्यम से भेज कर सूचित किया है। इसको हम नीचे विस्तार से जानेंगे।
Official Website Click Here

PM Kisan Yojana New SMS Update?

पीएम किसान योजना के तहत लाभ लेने वाले लाभार्थी को होने वाले समस्या को देखते हुए विभाग ने 13वीं किस्त जारी करने से पहले New Updates जारी किया है, जिसे किसानों को मैसेज के माध्यम से भेज कर सूचित किया है। इसको हम नीचे विस्तार से जानेंगे-

  • Pradhanmantri Kisan Samman Nidhi Yojana 13th Instalment जल्द ही जारी होने वाली है।
  • विभाग की ओर से 13 में क़िस्त जारी होने से पहले सभी लाभार्थियों को उनके PM किसान रजिस्टर्ड नंबर पर मैसेज के माध्यम से सूचित किया है।
  • मैसेज के द्वारा किसानों को सूचित किया गया है कि वे जल्द से जल्द e Kyc करवा ले।
  • इसके साथ ही कहा गया है कि अपने बैंक खाते को आधार कार्ड से लिंक करवा ले।
  • अंत में बताया गया है कि पीएम किसान योजना में अगर किसी व्यक्ति को किसी भी प्रकार का समस्या है तो अपने प्रखंड विकास कार्यालय अथवा ब्लॉक से जल्द ही संपर्क करें।

Important Links

Official Website Click Here
बिहार की सभी Job अपडेट पाने के लिए यहाँ दबाएँ👉 Click Here
Join Telegram Group Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *